CISF में भर्ती के लिए किसी और ने दी लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा देने पहुंचे दूसरे

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 03:03 PM (IST)

नोएडाः केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा दे चुके 4 अभ्यर्थियों के स्थान पर गुरुवार को कैंप में शारीरिक परीक्षा देने आए चार अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पूर्व शनिवार को ऐसे ही 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।

ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि थाना इकोटेक क्षेत्र में स्थित सीआईएसएफ कैंप में कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक परीक्षा चल रही है। शारीरिक परीक्षा के लिए आए पंकज, राज कुमार, सचिन, कपिल के हस्ताक्षर और बायोमेट्रिक आंकड़े उनके ‘मूल हस्ताक्षरों और बायोमेट्रिक आंकड़ों से' मेल नहीं खा रहे थे। जिसके बाद चारों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में भर्ती बोर्ड के पीठासीन अधिकारी कमांडेंट निर्विकार सिंह ने थाना ईकोटेक-3 में चारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

उन्होंने बताया कि शनिवार को अंकित कुमार, सौरव मोदी, रोबिन सिंह, सिरोही और जुबेर त्यागी को पुलिस ने फर्जी तरीके से CISF में भर्ती होने का प्रयास करने के मामले में गिरफ्तार किया था। बायोमेट्रिक और इलेक्ट्रॉनिक आंकड़ों की जांच में पाया गया कि लिखित परीक्षा दूसरों ने दी थी। पूरे मामले की जांच सक्षम एजेंसियों से कराने की मांग करते हुए प्रशासन को एक पत्र लिखा गया है, ताकि इस फर्जीवाड़े का खुलासा हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static