फर्रुखाबाद के 7 ब्लाकों में से 6 उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन तय, एक पर SP-BJP समर्थित प्रत्याशी के बीच मुकाबला

punjabkesari.in Thursday, Jul 08, 2021 - 08:25 PM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद में सातो ब्लाक प्रमुख चुनाव में नामांकन के बाद तस्वीर साफ हो गयी है। छह ब्लाकों में एक-एक ही पर्चा दाखिल होने से सभी उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचन तय हैं। इनमें 5 भाजपा प्रत्याशी और एक सपा का है। केवल मोहम्मदाबाद ब्लाक में सपा और भाजपा समर्थित के बीच मुकाबला है। कमालगंज, राजेपुर, बढ़पुर, शमसाबाद तथा कायमगंज में बीजेपी प्रत्याशियों की ताजपोशी सुनिश्चित है। मोहम्मदाबाद ब्लाक में डॉ.अनुपम दुबे और अप्रत्यक्ष रूप से डॉ.सुबोध यादव के बीच मुकाबला है। 10 जुलाई को यह परिणाम सामने आएगा।

फर्रुखाबाद के बढपुर ब्लाक से दोपहर तक दूसरा कोई पर्चा बिक्री ना होने और भाजपा प्रत्याशी का पर्चा दाखिल होनें से अब भाजपा प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री शैलेन्द्र राठौर की समर्थक सावित्री देवी ब्लाक प्रमुख भाजपा प्रत्याशी हैं। उन्होंने बीते दिन एक पर्चा खरीदा था। बीते दिन कोई दूसरा पर्चा बिक्री नहीं हुआ था। सपा ने धरना प्रदर्शन भी किया था लेकिन उसका भी कोई नतीजा नहीं हुआ।  बीडीसी नीलम देवी निवासी रमन्ना गुलजार बाग व अनुराग वाल्मीकि पर्चा खरीदने पंहुचे, लेकिन भाजपा नेताओं नें उन्हे भीतर जाने नहीं दिया।

जनपद के ब्लाक नवाबगंज में दूसरी बार बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव की बहन डॉ.अनीता रंजन की ताजपोशी तय मानी जा रही है। यह से बीजेपी ने अनीता रंजन को वक् ओवर दिया है। ब्लाक नवाबगंज से बीजेपी के अलावा किसी अन्य प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। उनके निर्विरोध चुने जाने की औपचारिकता मात्र शेष है। वहीं शमशाबाद से सुषमा वर्मा, ब्लॉक कमालगंज से शकुंतला देवी,  ब्लाक राजेपुर से डॉ. पल्लव सोमवंशी एवं ब्लाक कायमगंज से अनुराधा दुबे ने ब्लाक प्रमुख अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया। अन्य किसी का नामांकन न होने से अनुराधा दुबे, शकुंतला देवी, सावित्री देवी कठेरिया, सुषमा वर्मा निर्विरोध विजयी हो गई। ब्लाक राजेपुर में डॉ. पल्लव सोमवंशी के मुकाबले संजय सोमवंशी ने भी नामांकन किया था। बताया गया कि आरओ जीवेश कुमार मौर्य ने किसी खामी के कारण संजय का पर्चा निरस्त कर दिया। अब उनकी राह भी साफ हो गयी। अब शनिवार को मोहम्मदाबाद में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static