ओवैसी पहले यह बताएं कि वो बाबर की औलाद हैं यह हिंदुस्तान कीः साध्वी निरंजन ज्योति

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2018 - 02:53 PM (IST)

फतेहपुरः राम मंदिर मुद्दे की चर्चा से फिर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बड़ा बयान दिया है। साध्वी ने असदुद्दीन ओवैसी द्वारा राम मंदिर पर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ओवैसी पहले यह बताएं कि वो बाबर की औलाद हैं यह हिंदुस्तान की।

जानकारी के मुताबिक साध्वी निरंजन ज्योति किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गई। इस दौरान मीडिया द्वारा सवाल पूछे जाने पर साध्वी ने कहा कि पहले तो असदुद्दीन ओवैसी यह बताएं कि वो बाबर की औलाद हैं यह हिंदुस्तान की। यदि वो बाबर की औलाद हैं तो उनका राम जन्म भूमि पर कोई हक नहीं बनता। क्योंकि बाबर यहां पैदा नहीं हुए थे। साध्वी ने आगे कहा कि राम लल्ला यहीं पैदा हुए थे, उनका जन्म यहां का है, उनकी जन्मस्थली यहां की है। इसलिए उनका यहां राम स्थान बनता है। इसलिए अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा। 

वहीं उन्होंने सपा के राजयसभा सांसद नरेश अग्रवाल द्वारा प्रधानमंत्री पर दिए गए विवादित बयान पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि नरेश अग्रवाल को बहुत सोच समझ कर बोलना चाहिए था। जाति सूचक शब्द बोलकर किसी को अपमानित नहीं करना चाहिए। नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। नरेश का यह बयान उनकी मानसिकता साफ दर्शाता है।

साध्वी ने नरेश पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि पिछड़े समाज का व्यक्ति प्रधानमंत्री बन गया है तो वो तुम्हें बदार्शत नहीं हो रहा। एेसे बयान देकर वो घटिया राजनीति कर रहे हैं। क्योंकि वह हताश, निराश हैं या फिर वो जानते हैं कि वह दोबारा राज्यसभा नहीं पहुंच पाएंगे।