ममता के हिंदू-मुस्लिम बयान पर ओवैसी का पलटवार- कहा - 'गरीब की जोरू सबकी भाभी लगती है'

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 01:10 PM (IST)

लखनऊ: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार विधान सभा चुनाव में सफलता प्राप्त करने के बाद बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बंगाल में होने वाले चुनाव में लडऩे की इच्छा जताई है। ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात के दौरान यह बात कही। कानपुर रोड पर स्थित लेमन ट्री होटल में हुई उन्होंनें मुलाकात की। उन्होंने ममता के बयान पर पलट वार करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के लोग भाजपा में जा रहे है। वो अपनी पार्टी की बौखलाहट मेरे ऊपर निकाल रही हैं। ओवैसी ने कहा कि हैदराबाद में एक कहावत है गरीब की जोरू सबकी भाभी लगती है। ममता को अपने घर की चिंता करनी चाहिए ।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। ममता ने कहा कि भाजपा असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को बंगाल में लाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके भाजपा सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करना चाहती है और हिंदू-मुस्लिम वोट आपस में बांटना चाहती है।

गौरतलब है कि बिहार चुनाव में एआईएमआईएम ने पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे मुस्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र में पांच सीटें जीती हैं। जिससे उसके हौसले बुलंद है। इससे राजनीतिक विशेषज्ञ यह अनुमान लगा रहे है कि यदि बंगाल में ओवैसी की पार्टी चुनाव मैदान में उतरती है तो वोट का बटवारा हो जायेगा। जिससे भाजपा हिन्दू वोट को अपने पाले में कर के ममता का खेल खराब कर सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static