अगस्त से शुरू होगा ओवैसी का UP का दौरा, AIMIM ने कहा- हर राजनीतिक दल ने मुस्लिमों से की वादाखिलाफी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 02:01 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रयागराज पहुंचे मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला है। एमआईएम प्रदेश अध्यक्ष ने सपा के साथ ही बसपा और कांग्रेस पार्टी पर भी मुस्लिमो के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। एमआईएम प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने सरकार में आने से पहले वादा किया था कि मुस्लिम समाज की शिक्षा में बेहतरी के लिए अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाकों में उर्दू स्कूल खोले जाएंगे। लेकिन समाजवादी पार्टी की हुकूमत में मुस्लिम इलाकों में पुलिस स्टेशन खोला गया। जिसके बाद मुस्लिम नौजवानों को आतंकवाद के झूठे मुकदमों में फंसा कर उनकी जिंदगी को बर्बाद किया गया। 

शौकत अली ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुल्क की आजादी के बाद मुस्लिमों ने कांग्रेस को अपनी पार्टी माना, लेकिन कांग्रेस ने मुस्लिमों के साथ धोखा किया। 1992 में बाबरी विध्वंस के बाद मुसलमानों ने मुलायम सिंह यादव को अपना नेता माना। जिसकी बदौलत मुलायम सिंह यादव कई बार यूपी के सीएम भी बने, मायावती भी यूपी की सीएम बनी, लेकिन मुसलमानों को उनका अधिकार किसी भी दल ने नहीं दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि लगातार मुसलमानों के साथ उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जगहों पर जुल्म और जातियां हुई हैं। आज लोग दलित, ब्राह्मण, यादव और ठाकुर की बात कर रहे हैं। लेकिन मुस्लिम की बात करना गुनाह हो गया है। उन्होंने दावा किया है कि भागीदारी संकल्प मोर्चा कि अगर सरकार बनती है तो यूपी में 5 साल में 5 अलग अलग वर्गो के मुख्यमंत्री बनेंगे। साथ ही 20 डिप्टी सीएम अलग-अलग जातियों के होंगे। 

इस दौरान एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने यूपी की योगी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरीके से फेल है। योगी जी की सरकार में एनएसए को 151 के चालान की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। गोरखपुर में कुछ दिनों पहले हुए एक हत्याकांड का जिक्र करते हुए यूपी सरकार की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा किया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने 100 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। जिसमें एमआईएम के साथ ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के साथ ही दूसरी पार्टियों का गठबंधन है। जिसको भागीदारी संकल्प मोर्चा का नाम दिया गया है। शौकत अली का कहना है कि अभी उनकी कोशिश है कि दोनों बड़ी रीजनल बड़ी पार्टियों के साथ गठबंधन हो जाए, जिससे वोटों का बिखराव ना हो। जिससे बीजेपी को दुबारा सत्ता में आने से रोका जा सके। लेकिन अगर गठबंधन नहीं हुआ। तब भागीदारी संकल्प मोर्चा प्रदेश की सभी 403 विधानसभा में अपने उम्मीदवार उतारेगी। शौकत अली ने कहा कि अगस्त से असदुद्दीन ओवैसी का उत्तर प्रदेश का दौरा शुरू हो जाएगा। जिसमें पहले सप्ताह में ही प्रयागराज और कानपुर में असदुद्दीन ओवैसी का दौरा प्रस्तावित रहने वाला है। उन्होंने कहा कि उनकी चुनावी तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं, बूथ स्तर पर कमेटियों का गठन प्रदेश भर में चल रहा है। इसकी समीक्षा भी लगातार उनके जरिए अलग-अलग जिलों का दौरा करके किया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static