ऑनर किलिंग: बहन के प्रेमी को भाइयों ने सरेआम गोली से उड़ाया

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 10:35 AM (IST)

मुजफ्फरनगर: जनपद में शान-ओ-शौकत के लिए एक युवक की बलि चढ़ा दी गई। बहन के प्रेमी की भाइयों द्वारा दिन-दिहाड़े गोली मारकर हत्या कर देने से गांव में सनसनी फैल गई। दिन-दिहाड़े हुई युवक की हत्या से ग्रामीणों में भय बन गया। जनपद के मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव वलीपुरा में सुबह युवक की हत्या से ग्रामीणों में दहशत बन गई। ग्रामीणों द्वारा दी गई इस सूचना से पुलिस में भी हड़कम्प मच गया।

मिली जानकारी के अनुसार गांव वलीपुरा निवासी युवक कुलदीप पुत्र बिल्लू का गांव की ही निवासी एक युवती से पिछले काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बताया जाता है कि युवती के भाई मनीष व उसके परिजनों को यह बात पसंद नहीं थी और युवती का भाई मनीष इसका लगातार विरोध करता आ रहा था लेकिन इस सबके बावजूद उक्त युवती परिजनों से चोरी-छुपे अपने प्रेमी कुलदीप से मिलती रहती थी। युवती के भाई मनीष ने अपनी बहन के प्रेमी कुलदीप को हिदायत दी थी कि वह उसकी बहन से मिलना छोड़ दे अन्यथा वह उसकी हत्या कर देगा। 4-5 दिन पहले मनीष व कुलदीप के बीच इस बात को लेकर तीखी झड़प भी हुई थी जिसमें मनीष ने कुलदीप को देख लेने की धमकी दी थी।

कुछ दिन पूर्व हुए इस घटनाक्रम के बाद कुलदीप गांव से कहीं बाहर चला गया था तथा बीती रात ही वह अपने घर वापस लौटा था। दोपहर कुलदीप अपने घर के समीप परचून की दुकान से कुछ सामान लेने के लिए जा रहा था कि इसी बीच मनीष, उसके भाई शिब्बु, उनके साथी गुरदीप व एक अन्य युवक ने उसे रास्ते में रोक लिया तथा गाली-गलौच व आपसी झगड़े के बीच कुलदीप पर गोली चला दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दिन में चली गोलियों से माहौल में सन्नाटा पसर गया। वहीं दूसरी ओर किसी अनहोनी की आशंका के चलते ग्रामीण उस दिशा में दौड़ पड़े जिस दिशा से गोलियों के चलने की आवाज आई थी।

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने देखा कि जमीन पर कुलदीप का शव लहूलुहान अवस्था में पड़ा हुआ है। इस घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। ग्रामीणों की सूचना से पुलिस में भी हड़कम्प गया। युवक के परिजनों को जब इस घटना का पता चला तो घर में कोहराम मच गया। परिजन तथा पड़ोसी भी मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ जानसठ सोमेन्द्र कुमार नेगी, सीओ भोपा राम मोहन शर्मा, इंस्पेक्टर मीरापुर पंकज त्यागी, इंस्पेक्टर जानसठ संतोष कुमार त्यागी, इंस्पेक्टर भोपा मगनवीर सिंह गिल, इंस्पेक्टर ककरौली जितेन्द्र सिंह आदि मय फोर्स के गांव में पहुंचे।

Anil Kapoor