'मेरे कुत्ते को कुत्ता मत कहिए': अपने पालतू कुत्ते की रिहाई के बाद थाना पहुंचा मालिक, बोला- हम पांडेय तो कुत्ता भी पांडेय

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 02:18 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आवारा कुत्तों के साथ-साथ पालतू कुत्ते भी हिंसात्मक होते जा रहा है। आए दिन कोई न कोई घटना सामने आ रही है। ऐसे में लखनऊ नगर निगम ने सख्ती करते हुए इस प्रकार के मामले में कुत्तों के साथ ही उनके मालिकों पर भी शिकंजा कसा है। इसके साथ यह भी नियम बना रहा है कि अब एक घर में 2 से ज्यादा कुत्ते नहीं पाले जा सकेंगे। 

बता दें कि लखनऊ में एक युवक के प्राइवेट पार्ट पर हमला करने वाले अपने पालतू कुत्ते की नगर निगम टीम से रिहाई के अभियान में लगे मालिक ने अनोखा तर्क दिया है। उनके अजब-गजब बयान का वीडियो भी वायरल है। मालिक तर्क दे रहे हैं कि वह भी पांडेय हैं और उनका कुत्ता भी पांडेय है। वह हिंसात्मक नहीं हो सकता है। शिव शंकर पांडेय नाम का यह शख्स कह रहा है कि मेरे कु्त्ते को कुत्ता मत कहिए, उसकी बेइज्जती ना करो, उसका नाम रोनी पांडेय है, वह मेरा भतीजा/बच्चा है। हम पांडेय तो वह भी पांडेय है। उसको पकड़ने के साथ पुलिस मेरे भाई राजेंद्र पांडेय को भी पकड़कर ले गई थी।

मालिक तर्क दे रहे हैं कि वह भी पांडेय हैं और उनका कुत्ता भी पांडेय है। वह हिंसात्मक नहीं हो सकता है। शिव शंकर पांडेय नाम का यह शख्स कह रहा है कि मेरे कु्त्ते को कुत्ता मत कहिए, उसकी बेइज्जती ना करो, उसका नाम रोनी पांडेय है, वह मेरा भतीजा/बच्चा है। हम पांडेय तो वह भी पांडेय है। उसको पकड़ने के साथ पुलिस मेरे भाई राजेंद्र पांडेय को भी पकड़कर ले गई थी। राजेन्द्र से जब पूछा गया कि उसने तो प्राइवेट पार्ट पर काटा है तो उन्होंने कहा कि कुत्ता थोड़ा शरारती है, इसलिए काट लिया था। जिस शख्स को कुत्ते ने काटा, वह उनके घर पर छोटे भाई को बुलाने आया था। वह जब घर में घुसने लगे तो उसी दौरान कुत्ते ने काट लिया।

गौरतलब है कि बीते दिनों कई ऐसे मामले सामने आए है जिसमें पातलू कुत्तों को हिंसात्मक होते देखा गया है। कैसरबाग इलाके में पालतू पिटबुल नस्ल के कुत्ते के हमले में महिला की मौत हो गई। महिला कुत्ते को अपने हाथ से खाना खिलाती थी और टहलाने के लिए भी ले जाती थी। पालतू कुत्ते के जानलेवा हमले के बारे में सुनकर हर कोई हैरान है। एक सवाल उठता है कि पालतू कुत्ता अगर अचानक किसी पर हमला कर दे तो ऐसे में कोई क्या करे? आज हम आपको इसी से संबंधित कुछ बाते बता रहे हैं, जिससे आप ऐसी किसी भी हादसे से बच सकते हैं।

Content Writer

Imran