ऑक्सीजन सांद्रक एवं सिलेंडर की ब्लैक मार्केटिंग करने वाला गिरफ्तार, 18 सांद्रक बरामद

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 04:27 PM (IST)

लखनऊः कोरोना मरीजों के परिजनों को महंगे दामों पर ऑक्सीजन सांद्रक बेचने और किराये देने के मामले में लखनऊ पुलिस ने सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफतार कर लिया । पुलिस ने इसकी जानकारी दी । पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने 'बताया कि इस व्यक्ति के पास से 18 ऑक्सीजन सांद्रक, तीन भरे हुये आक्सीजन सिलेंडर, पांच सिलीकान फेस मास्क तथा करीब ढाई लाख रूपये नगद बरामद किये गये हैं । उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति ने 30 ऑक्सीजन सांद्रक 30 से 40 हजार रूपये प्रति सप्ताह की दर पर कोरोना मरीजों के परिजनों को किराये पर भी दिया है, जिनके बारे में पता लगाया जा रहा है ।

अपर पुलिस उपायुक्त (मध्य) चिरंजीवी ने बताया कि सोमवार दोपहर पुलिस को यह जानकारी मिली कि पुराना किला चौकी थाना हुसैनगंज के पास एक व्यक्ति ऑक्सीजन सिलेंडर और आक्सीजन सांद्रक अवैध रूप से किसी को बेचने आ रहा है । उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक कार को रोक कर तलाशी ली तो उसमें सुभाष चंद्रा नामक युवक मिला जिसके पास कार में काफी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर और आक्सीजन कंसट्रेटर बरामद हुये । उन्होंने बताया कि पूछताछ में सुभाष ने बताया कि वह कोरोन मरीजों के परिजनों को एक सप्ताह के लिये ऑक्सीजन सांद्रक किराये पर देता था और उनसे 30 से 40 हजार रूपये प्रति सप्ताह लेता था और इस किराये के अतिरिक्त उनसे 35 हजार रूपये सिक्युरिटी मनी के रूप में जमा कराता था । इसी तरह एक आक्सीजन सिलेंडर 30 से 35 हजार रूपये में बेचता था ।

एडीसीपी ने बताया कि पूछताछ में सुभाष ने बताया कि वर्तमान में उसने 30 आक्सीजन कंसट्रेटर किराये पर दे रखा है जबकि उसके पास से 18 आक्सीजन सांद्रक, तीन ऑक्सीजन सिलिंडर तथा पांच सिलीकान मास्क बरामद हुये है । उन्होंने बताया कि इसके अलावा उनके पास से दो लाख 40 हजार रूपये नकद भी बरामद हुये हैं । पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी है ।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static