चंदौली में हॉस्पिटल के बाहर फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, 2 लोगों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 01:36 PM (IST)

चंदौलीः उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में शुक्रवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां के एक अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन सिलेंडर में धमाका हो गया, जिसमें 2 लोगों की जान चली गई। बताया जा रहा है कि हादसा ट्रक से सिलेंडर उतारने के दौरान हुआ है। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।



10 बजकर 12 मिनट पर हुआ हादसा
बता दें कि घटना मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के रविनगर में स्थित दयाल अस्पताल की है। जहां शुक्रवार सुबह 10 बजकर 12 मिनट पर गाड़ी से ऑक्सीजन सिलेंडर को नीचे उतारते वक्त अचानक जबरदस्त धमाका हो गया। धमाका इतना भीषण था कि बगल से गुजर रहे ट्रैक्टर चालक और सिलेंडर उतारने वाले व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, ब्लास्ट से आसपास के घरों के शीशे तक टूट गए। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज 2 किलोमीटर दूर तक सुनी गई।


मामले की जांच में जुटी पुलिस
घटना की सूचना पाकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के CO अनिरुद्ध सिंह समेत मुग़लसाराय पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। मृतकों की शिनाख्त हो चुकी है दोनों लोग ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाली कंपनी में काम करते थे। घटना के समय अस्पताल के बाहर से गुजर रहा ट्रैक्टर चालक ईंटों से भरा ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। वहीं, शुरुआती जांच में सामने आया है कि ट्रक से ऑक्सीजन सिलेंडर उतार रहे व्यक्ति को ट्रैक्टर से धक्का लगने के बाद यह हादसा हुआ है।



क्या कहती है पुलिस?
इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि मामले में आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। यह भी जांच की जाएगी क्या ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग और पैकिंग सही था या नहीं। मामले में जिसकी भी लापरवाही होंगी। उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मौके पर फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया गया है।


 

Content Editor

Harman Kaur