‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस‘ दो टैंकरों में 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर पहुंची गोरखपुर

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 05:28 PM (IST)

गोरखपुरः पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर एवं आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों को राहत पहुंचाने के लिए दुर्गापुर से प्रस्थान कर ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस‘ दो टैंकरों में 40 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन लेकर नकहा जंगल रेलवे स्टेशन पर पहुंची। 

पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि नकहा जंगल स्टेशन पर जिला प्रषासन एवं रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में सुरक्षित तरीके से लिक्विड मेडिकल ऑकसीजन की डी-कैंटिंग (निस्तारण) की गई। उन्होंने बताया कि संरक्षित, सुरक्षित एवं तीव्रता से लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंकरों की ढुलाई कर पूर्वोत्तर रेलवे ने गोरखपुर एवं आसपास की जनता के लिये 40 मीट्रिक टन ‘प्राण वायु ऑक्सीजन‘ की आपूर्ति कराई, जिससे यहां के जरूरतमंद लोगों को काफी राहत हुई है। इस ऑक्सीजन एक्सप्रेस का संचलन निर्बाध गति से किया गया और इस ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने मात्र 12 घंटे में 840 किमी. की दूरी तय की।        

प्रवक्ता ने बताया कि इसके पूर्व, दुर्गापुर से पूर्वोत्तर रेलवे के माधोसिंह स्टेषन पर 03 ऑक्सीजन एक्सप्रेस टैंकरों के माध्यम से कुल 120 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाया जा चुका है, जिसकी आपूर्ति वाराणसी एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में की गई है है जिससे लोगों को काफी राहत मिली है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj