PM ने बाबा साहब के 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के सपने को साकार किया: योगी

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 02:48 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय संविधान निर्माता डॉ.भीमराव अंबेडकर का 65वां परिनिर्वाण दिवस पूरा देश मना है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा साहब के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्‍छेद 370 को हटा कर बाबा साहब के सपनों को पूरा करना ही सच्ची श्रद्धांजलि है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि 26 नवंबर को प्रधानमंत्री ने संविधान दिवस के रूप में मनाने की परंपरा आरम्भ की। इस वर्ष तो उत्तर प्रदेश विधान सभा में संविधान दिवस पर विशेष सत्र भी आहूत किया गया था।

सीएम ने कहा देश का कोई व्यक्ति संवैधानिक पद पर बैठता है तो वह बाबा साहब द्वार बनाऐ गये संविधान की शपथ लेता है तो बाबा साहब का सम्मना होता है। उन्होंने ने कहा बाबा साहब को देश में फैली सामाजिक बुराइयों को सामना करना पड़ा। परंतु उन्होंने देश नहीं छोड़ा। सामाजिक बुराइयों को झेलते हुए उन्होंने भारत के कमजोर तबके को आगे बढ़ाने का काम किया। उन्होंने संकल्प लिया कि देश नहीं छोड़ेंगे बल्कि देश में फैली बुराइयों को समाप्त करेंगे।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से प्रधानमंत्री ने बाबा साहब के 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के सपने को साकार किया है। उत्तर प्रदेश में पिछले ढाई वर्षों में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में 28 लाख से अधिक गरीबों को प्रधानमंत्री आवास की सुविधा दी गई। दो करोड़ 61 लाख गरीब परिवारों को शौचालय उपलब्ध कराये गये। आगे भी सबका साथ सबका विकास में पीएम मोदी कार्य कर हैं। वहीं बसपा प्रमुख ने योगी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए तंज भी कसा है। उन्होंने कहा जो संविधान का अपमान करता है वह कहीं न कहीं अप्रत्यक्ष रूप से संविधान शिल्पी के रूप में बाबा साहब का अपमान करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static