सीवर में दम घुटने से 3 की दर्दनाक मौत, परिजनों को दी गई 10-10 लाख की आर्थिक सहायता

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 04:18 PM (IST)

नोएडा: नोएडा में फेस-2 थाना क्षेत्र में सीवर की सफाई करने के दौरान मारे गए तीनों सफाई कर्मियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए सहायता राशि दी गई है। सेक्टर-110 स्थित बीडीएस मार्केट में सीवर की सफाई करते समय मारे गए 3 सफाई कर्मियों की सुबह मूल से झारखंड निवासियों राजेश, विकास और रविन्द्र के रूप में हुई है। तीनों नोएडा के सेक्टर-9 में रह रहे थे।

नगर पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-110 के मार्केट में बृहस्पतिवार शाम को सीवर की सफाई के लिए राजेश नामक सफाई कर्मचारी सीवर लाइन में नीचे उतरा था। वह सीवर लाइन में फंस गया। उसे बचाने के लिए उसके साथी विकास और रविन्द्र सीवर लाइन में उतर गए। तीनों सीवर में फंस गए। देर रात तक चले बचाव कार्य के बाद तीनों के शवों को बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि 3 सफाई कर्मचारी गाजियाबाद के रहने वाले ठेकेदार सोहनलाल के मातहत कार्य करते थे।

सोहनलाल नोएडा प्राधिकरण द्वारा सफाई कराने के लिए ठेकेदार नियुक्त किया गया था। वह रात से ही फरार है। सीवर लाइन में फंसकर 3 सफाई कर्मियों की मौत की सूचना के बाद नोएडा प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और दोषी पाया जाने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।