शिवपाल यादव के मंच से तोताराम यादव गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2015 - 03:36 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में बूथ कैप्चरिंग कराने के मामले में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता तोताराम यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तोताराम को मैनपुरी में आयोजित शिवपाल यादव के कार्यक्रम से गिरफ्तार किया गया है। शिवपाल के कार्यक्रम के दौरान तोताराम मंच पर मौजूद थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 
 
क्या था मामला-
आपको बता दें 17 अक्टूबर को तोताराम समेत 15 लोगों के खिलाफ मैनपुरी के बेवर थाने में बूथ कैपचरिंग मामले में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। तोताराम, सात पुलिसकर्मियों, चार मतदानकर्मियों और तीन अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 171 सी, 171 जी, 171 एफ, 188, तीन प्रोटेक्शन आफ पब्लिक प्रापर्टी डैमेज कंट्रोल एक्ट, 131,132 ए, 134, 135 ए, 136 और सात क्रिमिनल एमेन्डमेंट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया था। इसी मामले में तोताराम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 
 
मुलायम के करीबी हैं तोताराम
तोताराम को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का बहुत करीबी माना जाता है। इसके बावजूद उनकी गिरफ्तारी होना और वह भी शिवपाल के कार्यक्रम में यह दिखाती है कि मामला जैसा दिख रहा है उतना स्पष्ट नहीं है।
 
मुझे बदनाम करने की साजिश
उन्होंने कहा था, ‘‘यह मुझे बदनाम करने की साजिश है। अगर मैं बूथ कैप्चरिंग कर रहा था तो आगे से फोटो बनाते। मैने बूथ कैप्चरिंग नहीं की है। मैं तो काफी दुबला-पतला हूं। वीडियो में जिसको दिखाया जा रहा है वह तो काफी मोटा आदमी है। मैं तो कभी घड़ी नहीं पहनता ,ये आदमी घड़ी पहने है। मैं चुनाव के दौरान किसी भी बूथ पर नहीं गया। यह वायरल वीडियो विपक्षियों की साजिश के अलावा कुछ भी नहीं है।’’