UP Politics: पल्लवी पटेल बोलीं- PDM के बिना देश में नहीं बन सकती सरकार

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 03:45 PM (IST)

Lucknow/UP Politics: अपना दल (कमेरावादी) पार्टी और AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गठबंधन कर लिया है। जिसका आज औपचारिक ऐलान पल्लवी पटेल और ओवैसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया है। इसी दौरान उन्होंने अखिलेश के पीडीए को टक्कर देने के लिए PDM का ऐलान कर दिया है। जिसका मतलब पिछड़ा, दलित और मुसलमान (PDM) है। इस गठबंधन के औपचारिक ऐलान के बाद उन्होंने कहा कि पीडीएम डरने वाला नहीं है। PDM के बिना देश में सरकार नहीं बन सकती।

अपना दल (कमेरावादी) पार्टी पल्लवी पटेल ने कहा कि पिछड़े, दलित और मुसलमान (PDM) के प्रति सरकार रवैया ठीक नहीं है। जो विपक्ष में बैठे हैं वो अन्याय के खिलाफ चुप बैठे हैं। इसलिए PDM मोर्चा जनता के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि हम और असदुद्दीन ओवैसी जन भावनाओं को समझते हुए पीडीएम न्याय मोर्चा की घोषणा करते है।

वहीं, असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमें यकीन है की उत्तर प्रदेश की जनता इस पीडीएम का साथ देगी। उन्होंने कहा कि हम इस पीडीएम को लेकर जनता के बीच में जाएंगे। जब हमारी पहली मुलाकात आपसे हुई थी तो हमने कहा था इस लड़ाई को पार्लियामेंट इलेक्शन तक ही नहीं आगे भी हम साथ रहेंगे। हमें उम्मीद है, इंशाल्लाह साथ रहेंगे। मुझे यकीन है कि लोग पीएम का साथ देंगे।

दरअसल, राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन को लेकर समाजवादी पार्टी व अपना दल कमेरावादी की पल्लवी के बीच खटास हुई थी। सपा ने जया बच्चन, रामजीलाल सुमन व आलोक रंजन को प्रत्याशी बनाया था, पल्लवी इसी बात से नाराज थीं। उन्होंने कहा था कि पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) की राजनीति करने वाली सपा ने पिछड़े व अल्पसंख्यकों को प्रत्याशी नहीं बनाया। पल्लवी के रुख से नाराज अखिलेश यादव ने पिछले दिनों दो टूक कहा था कि अपना दल कमेरावादी से 2022 में ही गठबंधन था, अब 2024 में गठबंधन नहीं है। इस पर पल्लवी ने कहा था कि कांग्रेस तय करे कि अपना दल कमेरावादी आइएनडीआइए गठबंधन में है या नहीं। एआइएमआइएम के असदुद्दीन ओवैसी सहित कुछ अन्य मुस्लिम नेता उनके साथ नजर आएंगे।

Content Editor

Harman Kaur