पंचायत चुनाव रंजिश: CM सिटी में एक युवक की गोली मारकर हत्या, भाई की हालत गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 10:56 PM (IST)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर के बेलघाट थाना क्षेत्र में कथित रूप से हाल ही में संपन्न पंचायत चुनाव की रंजिश को लेकर गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई और उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि दोनों भाइयों को सोमवार देर शाम गोली मार दी गई थी और देर रात एक भाई की बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि एक भाई की मौत के बाद मंगलवार की सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और बेलघाट-कुरी  पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों के खिलाफ नामजद और 15 अज्ञात के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मामले में एक नामजद आरोपी समेत तीन अन्य को हिरासत में ले लिया गया है। नामजद आरोपियों में कृष्णा अग्रहरि, आसिफ, शिवम सिंह और रिंटू सिंह का नाम शामिल है। पुलिस में दी गई तहरीर के मुताबिक 22 वर्षीय संजय बेलदार ने क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) का चुनाव लड़ा था। सोमवार की शाम करीब साढ़े नौ बजे किसी ने उन्हें फोन करके बुलाया।

शिकायत के मुताबिक संजय घर से निकला और उनके पीछे छोटा भाई रंजय भी गया। जैसे ही वे एक चौराहे के पास पहुंचे, कुछ लोगों ने संजय को जबरन अपने साथ ले जाने का प्रयास किया और जब उसने विरोध किया तो उन्होंने गोली चला दी। गोली लगने से दोनों भाई घायल हो गए और हमलावर मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस बल के साथ पुलिस अधीक्षक (दक्षिण) एके सिंह मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां देर रात संजय की मौत हो गई और रंजय का अभी इलाज चल रहा है। रंजय ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने पहले उन पर चाकू से हमला किया और फिर गोली चला दी। उसने पुलिस को यह भी बताया कि कृष्ण अग्रहरि ने भी बीडीसी चुनाव लड़ा था और तब से वह उसके भाई से मनमुटाव रख रहा था। पुलिस अधीक्षक (दक्षिण) एके सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपी शिवम सिंह और तीन अन्य को हिरासत में ले लिया है और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static