UP पंचायत चुनाव: बुलंदशहर में कल होगा मतदान, बूथों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 04:20 PM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में 29 अप्रैल को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत मतदान होगा। जिले के 21 लाख 67000 से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर जिला पंचायत के लिए 52 सदस्य 946 ग्राम प्रधान 1350 क्षेत्र पंचायत सदस्य और 12147 ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव करेंगे। जिला पंचायत के लिए इस बार जिला पंचायत के 5 पूर्व अध्यक्ष भाग्य आजमा रहे हैं। भाजपा, सपा, रालोद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में धुआंधार प्रचार किया है।

निष्पक्ष एवं स्वतंत्र वातावरण में चुनाव कराने के लिए पोलिंग पाटिर्यां बूथ पर पहुंच गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट रविंद्र कुमार, ने कहा कि जिले को 38 जोन,172 सेक्टर में बांटकर जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। जिले में कुल 1490 मतदान केंद्र और 3593 मतदेय स्थल बने हैं। इनमें 432 मतदान केंद्र संवेदनशील और 368 अति संवेदनशील श्रेणी में है।

इसके अलावा 232 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील प्लस श्रेणी में चयनित किया गया है। प्रशासन का एकमात्र उद्देश्य शांतिपूर्ण वातावरण में निष्पक्ष चुनाव कराना है। इस उद्देश्य की पूर्ति में यदि कोई व्यक्ति व्यवधान डालेगा तो उसके विरुद्ध कठोरतम कारर्वाई होगी। पुलिस अधीक्षक भारती सिंह ने कहा कि कि बूथ कैपचरिंग करने का प्रयास अथवा मतदान में गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध पुलिस कठोरतम कार्यवाही करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static