शराब माफियाओं के खिलाफ पंचायत का फरमान, तस्करी करने वालों को भेजेंगे जेल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 04:35 PM (IST)

सहारनपुरः सहारनपुर में शराब तस्करी के खिलाफ लोगों ने एक अनोखी पहल छेड़ी है। आपको बता दें कि सहारनपुर में शराब माफिया मोटा मुनाफ़ा कमाने के लिए यहां कि युवा पीढ़ी को नशे का आदी बना रही है। युवा पीढ़ी को नशे की लत से बचाने के लिए बेहट तहसील क्षेत्र के कई गांवों के ग्रामीणों ने मिलकर शराब के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। ग्रामीणों ने पंचायत कर शराब माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

पुलिस पर भी लगाया आरोप
इतना ही नहीं ग्रामीणों ने पुलिस पर भी शराब माफियाओं के साथ मिली भगत का आरोप लगाया है, जिसके चलते पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं करती। सहारनपुर के बेहट तहसील इलाके के गांव भागूवाला में शराब की अवैध बिक्री के विरोध में पंचायत आयोजित की गई। पंचायत में आसपास के दर्जनों गांवो के ग्रामीण मौजूद रहे। इस पंचायत में शराब माफियाओं के खिलाफ सामूहिक रूप से निर्णय लिया गया। पंचों ने युवा पीढ़ी को नशे की लत से बचाने के लिए एक मुहिम चलाने पर विचार विमर्श किया।

पंचायत ने लिया निर्णय 
पंचायत में यह भी निर्णय लिया गया कि यदि गांव में कोई भी शराब माफिया शराब की अवैध ब्रिकी करता मिला तो उसे पकड़कर पुलिस को सौंपा जाएगा। पंचायत में लिए गए फैसले के संबंध में थाना मिर्जापुर पुलिस को भी लिखित रूप से अवगत कराया गया है। भागूवाला के ग्राम प्रधान संजीव कुमार ने शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ मुहिम छेड़ते हुए शिव मंदिर परिसर में दर्जन भर गांवों के जिम्मेदार लोगों को इकट्ठा किया और शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने पर मंथन किया।