युवती की बरामदगी को लेकर पंचायत का आयोजन, हिंदू संगठन के नेताओं ने पुलिस को सुनाई खरी-खोटी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 08:27 PM (IST)

बिजनौर: पहले से निर्धारित घोषणा के अनुसार हिंदू संगठन के हजारों कार्यकर्ता लालपुर सोजीमल गांव में इक_ा हुए जहां पर पंचायत के दौरान पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनाई गई । इस दौरान सामाजिक दूरी के नियम को तोड़कर पुलिस के सामने ही नेताओं ने खूब खरी-खोटी सुनाई । पुलिस मूकदर्शक बनकर पूरा नजारा देखती रही । लड़की बरामद न करने पर कल से थाने के गेट पर ही धरना देने का ऐलान किया गया ।

जानकारी के अनुसार थाना नागल सोती क्षेत्र के गांव लालपुर सोजीमल में 7 और 8 जून की मध्य रात्रि को गांव की एक युवती दूसरे संप्रदाय के युवक के साथ फरार हो गई थी । इस प्रकरण में पुलिस की ओर से आरोपी युवक सहित पांच लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा थाने पर कायम किया गया था । जिसमें पुलिस कई रिश्तेदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है । हिंदू संगठन के लोग लड़की की बरामदगी पर अड़े हुए हैं ।बुधवार को हिंदू संगठन हिंदू जागरण मंच, हिंदू युवा वाहिनी तथा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लालपुर सोजीमल में यादराम के घर के पास खाली पड़ी जमीन पर पंचायत का आयोजन करते हुए लड़की को बरामद करने की मांग की ।
PunjabKesari
नागल थाना प्रभारी निरीक्षक वली मोहम्मद ने पंचायत में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि युवती की बरामदगी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं । आरोपी युवक के रिश्तेदारों को उठाकर पूछताछ की जा रही है ।लेकिन वक्ताओं ने उन्हें आड़े हाथ ले लिया और कहा कि आप बरगलाने की कोशिश मत कीजिए ।

पूर्व फौजी बुधराज सिंह की अध्यक्षता और हिंदू जागरण मंच के नेता गौरव चिकारा और हिमांशु भारद्वाज के संयुक्त संचालन में आयोजित मीटिंग में नैनपाल सिंह, मनीष पाल, हुकम सिंह, पीतांबर सिंह, राजकुमार आर्य, शुभम ग्रोवर, चौधरी लाल सिंह, दिनेश पाल, राज कुमारी, उषा देवी, रोशनी देवी सहित हजारों महिला एवं पुरुष शामिल  

वीडियो वायरल कर लड़की ने परिजनों पर ही लगाए आरोप 

कुछ दिन पहले घर से भागी लड़की ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करते हुए परिजनों पर ही 2 लाख रुपए शादी के लिए मांगने का आरोप लगाते हुए तंग करने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी थी । लड़की ने वायरल वीडियो में दावा किया था कि मेरे घरवाले ही रात को लड़के के साथ छोड़ कर गए थे । अपने ऊपर 2 लाख रुपए लेकर भागने के आरोप को सरासर गलत बताते हुए तंग करने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी । वीडियो वायरल करते हुए प्रेमी जोड़े में लड़की ने आत्महत्या करने पर अपने परिजनों को जिम्मेदार ठहराया था । दोनों प्रेमी युगल ने वायरल वीडियो में अपनी शादी करने का दावा किया है ।

 मामला दो भिन्न-भिन्न संप्रदाय से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने इस मामले में अपनी ओर से आरोपी युवक सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही है । घर से भागा प्रेमी युगल बालिग है जिसको लेकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं । एक तरफ जहां हिंदू संगठन के लोग लड़की को शीघ्र बरामदगी करने की मांग कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों का कहना है कि दोनों बालिग हैं जो अपना अच्छा-बुरा समझते हैं । अपना जीवन जीने का अधिकार दोनों के ऊपर ही छोड़ देना चाहिए और हमें आपसी भाईचारा कायम कर रहना चाहिए ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static