बरेली में पंचायत का फैसला- अभी गर्भपात करा दो, दोनों के बालिग होने पर करा देंगे शादी

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 04:12 PM (IST)

बरेलीः उत्तर प्रदेश के बरेली में एक किशोरी से उसका हम उम्र पड़ोसी शादी का झांसा देकर एक साल तक दुष्कर्म करता रहा। किशोरी के तीन महीने की गर्भवती होने पर मामला खुला तो बेटी के पिता ने आरोपी समेत नौ लोगों के खिलाफ फरीदपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। रविवार को इस मामले को लेकर गांव में पंचायत बैठी। इसमें किशोरी के परिजन को उसका गर्भपात कराने फरमान सुनाया गया, और कहा गया कि अगर वे गर्भपात करा देंगे तो बालिग होने पर दोनों की शादी करा दी जाएगी।

फरीदपुर के क्षेत्राधिकारी राजकुमार मिश्र ने बताया कि गांव की पंचायत गैर क़ानूनी है। इस मामले में किसी कीमत पर समझौता नहीं हो सकता है। आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। अगर कोई पंचायत पीड़ति पक्ष पर दबाव बनाएगा तो उस पर भी कारर्वाई होगी। फरीदपुर क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीय किशोरी को पड़ोसी युवक 16 ने शादी का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लिया और एक साल तक दुष्कर्म करता रहा। परिजनों को किशोरी के तीन माह के गर्भ की जानकारी हुयी, तो किशोरी के परिजनों ने युवक के परिजनों से शिकायत की। युवक के परिजनों ने किशोरी के पिता को बहुत अपमानित किया , किशोरी पर अभद्र आरोप लगाए।

दुखी होकर किशोरी के परिजन किशोरी को लेकर फरीदपुर थाने पहुंचे, तो वहां एक दरोगा ने उनसे अभद्रता की. मामला क्षेत्राधिकारि राजकुमार मिश्र के संज्ञान में आया तो शनिवार देर रात उन्होंने आरोपी समेत नौ लोगों के खिलाफ फरीदपुर थाने रिपोर्ट दर्ज करा दी। रविवार को आरोपियों ने गांव में पंचायत बुला ली, इसमें पीड़ति किशोरी के परिजन को भी बुलाया गया। पंचायत ने किशोरी के परिवार पर दबाव बनाते हुए कहा कि दोनों एक ही बिरादरी के हैं लेकिन नाबालिग होने के कारण उनकी शादी नहीं कराई जा सकती है। लिहाजा अभी किशोरी का गर्भपात करा दो। जब दोनों बालिग हो जाएंगे तो उनकी शादी करा दी जाएगी। बताया जाता है कि किशोरी के परिजन इस बात पर सहमत भी हैं लेकिन उनके मन में संशय है कि अगर बाद में शादी नहीं कराई तब क्या होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static