आदमखोर तेंदुए का आतंक बरकरार, 2 ग्रामीणों पर किया जानलेवा हमला

punjabkesari.in Thursday, May 17, 2018 - 12:36 PM (IST)

बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में तेंदुए का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला बहराइच जिले का है। जहां तेंदुआ 2 लोगों को घायल करने के बाद एक घर में घुस गया। घर में मौजूद लोग बामुश्किल अपनी जान बचाकर घर से बाहर भागे। इस घटना के बाद गांव में रहने वाले ग्रामीण तेंदुओं की बढ़ती घटनाओं से बेहद भयभीत हैं।

आदमखोर तेंदुए ने 2 लोगों पर किया हमला
जानकारी के मुताबिक मामला कतर्नियाघाट रेंज के गुलरा गांव का है। यहां आदमखोर तेंदुए ने 2 ग्रामीणों पर हमला कर दिया। जिसके बाद तेंदुआ भाग कर एक घर में अचानक घुस गया। घर के अंदर मौजूद लोगों के तेंदुए को देखकर होश फाख्ता हो गए। उन्होंने घर से बाहर भाग कर अपनी जान बचाई और बाहर के घर का दरवाजा बंद कर दिया। जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंचे वन कर्मी तेंदुए को पकड़ने के प्रयास कर रहे हैं।

तेंदुए को ट्रेंकुलाइज करने के लिए लखनऊ से बुलाई गई टीम 
इस मामले में डीएफओ जीपी सिंह ने बताया कि तेंदुए को ट्रेंकुलाइज करने के लिए लखनऊ से टीम बुलाई गई है। जो शीघ्र कतर्नियाघाट घाट पहुंच कर तेंदुए को घर से बाहर निकालेगी। तेंदुओं के गांव की ओर पलायन करने और घर में घुसने की बढ़ती घटनाओं से ग्रामीण इलाकों के लोग में दहशत में हैं।

स्वास्थ्य परीक्षण कर जंगल में छोड़ा जाएगा तेंदुआ
डीएफओ ने बताया तेंदुए को पकड़ कर जंगल में छोड़े जाने के लिए ट्रेंकुलाइज टीम आ रही है। वाइल्ड लाइफ से अनुमती प्राप्त हो गई है। तेंदुए को ट्रेंकुलाइज करने के बाद उसका स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे जंगल में छोड़ा जाएगा। 

Tamanna Bhardwaj