कामायनी एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप: जंघई रेलवे स्टेशन पर 2 घंटे रुकी ट्रेन... BDS ने ली हर कोच की तलाशी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 12:05 AM (IST)

Jaunpur/Prayagraj News: उत्तर रेलवे के लखनऊ डिवीजन के अंतर्गत जंघई रेलवे स्टेशन पर बलिया से लोकमान्य तिलक टर्मिनस मुंबई जा रही कामायनी एक्सप्रेस में बम होने की अफवाह पर सनसनी फैल गई।

सराय ममरेज पुलिस स्टेशन सूत्रों ने बताया कि 11072 कामायनी एक्स्प्रेस में किसी बोगी में एक बैग के अंदर विस्फोटक होने की सूचना आरपीएफ कन्ट्रोल रूम को मिली थी। खबर मिलते ही कामयानी एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे रेल यात्रियों में कोहराम मच गया था। ट्रेन जैसे ही लगभग 6 बजे वाराणसी-प्रयागराज रूट पर जंघई स्टेशन पर कामायनी एक्सप्रेस पहुंची रोक कर आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने ट्रेन को घेर लिया। ट्रेन को जंघई स्टेशन पर रोक कर मौके पर पहुंची डॉग स्क्वाड की टीम जांच में जुट गई। प्रयागराज से बीडीएस की टीम बुलाई गई भारी संख्या में पुलिस के जवानों को तलाशी अभियान में लगाया गया। पूरे ट्रेन की गहन तलाशी लगभग एक धन्टे तक चली जांच में कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली।

बलिया से चलकर कुर्ला तक जाती है कामायनी एक्स्प्रेस
बता दें कि ट्रेन जौनपुर और प्रयागराज की सीमा पर स्थित जंघई स्टेशन से कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन होता है। ट्रेन बलिया से चलकर कुर्ला तक जाने वाली 11071 कामायनी एक्स्प्रेस ट्रेन के अन्दर एक बैग में विस्फोटक होने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। जिसके बाद ट्रेन को जंघई स्टेशन पर खड़ी कर दिया गया और ट्रेन की एक-एक बोगियों में तलाशी शुरू कर दी गई।

ट्रेन की गहन तलाशी में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली
पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा ने बताया कि बम की सूचना मिलने पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल लगा कर छानबीन करायी गई तथा प्रयागराज से बीडीएस की टीम बुलाकर और डॉग स्क्वाड की टीम से जांच पड़ताल कराई गई फिलहाल कुछ भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। जब सुरक्षा बल संतुष्ट हो गया कि ट्रेन सुरक्षित गन्तव्य को जा सकती है तो ट्रेन को रवाना किया गया। ट्रेन की गहन तलाशी करने में लगभग एक घन्टे से अधिक समय तक ट्रेन जंघई स्टेशन पर खड़ी रही।

Content Editor

Mamta Yadav