लखनऊ विश्वविद्यालय में पेपर लीक, 2 प्रोफेसर निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 12:47 PM (IST)

लखनऊ: जिस तरह से धांधली का मामला आए दिन सामने आ रहा है उससे तो यही लगता है कि धांधलों व ठगों से बचना नामुमकिन हो गया है। ऐसा ही एक बड़ा मामला सामने आया है। लखनऊ विश्व विद्यालय का जहां संबंधित ऑडियो वायरल हो गया है। जिसके बाद पेपर आउट हो गया है। हिन्द कॉलेज की सर्वेसर्वा डॉ0  ऋचा मिश्रा चेयरपर्सन हैं जो कि कॉलेज से लॉ सेकेंड ईयर की पढ़ाई भी कर रही हैं। उनका ऑडियो लीक हो गया जिसमें वह फोन कर संबंधित शिक्षक से एलएलबी का प्रश्न पत्र  पूछ रहीं हैं।

एलयू के कुलपति एस के शुक्ला ने प्रेस कांफ्रेंस कर दोषियों प्रोफेसर आर के सिंह और अशोक सोनकर को सस्पेंड कर दिया है। वहीं मामले की जांच CBCIB करेगी। दोषी पाए गए सिटी कॉलेज पर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगा वहीं LLB 3 सेमेस्टर के सभी एग्जाम भी कैंसल कर दिए गए।

एस के द्विवेदी और चमन मल्होत्रा की कमेटी मामले की जांच करेगी। रिचा मिश्रा के ऊपर FIR  दर्ज होगी वहीं सिटी कॉलेज को अब सेंटर नहीं बनाया जाएगा।

बता दें कि सुर्खियों में लगातार लखनऊ विश्वविद्यालय बना हुआ है। ऐसे में FIR का यह पहला मामला नहीं है कुछ समय पहले वीसी के फर्जी साइन से भी चेक से पैसा निकाला गया था। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static