पेपर लीक मामलाः अब दूसरा ऑडियो आया सामने, जांच के घेरे में कुलपति

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 05:39 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ विश्वविद्यालय का विवाद रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। LLB 3 वर्ष के पेपर लीक मामले को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। पेपर निरस्त होने के मामले को लेकर पहले छात्रों का विरोध बढ़ता गया। वहीं पेपर लीक मामले को लेकर कुलपति एसके शुक्ला भी जांच के घेरे में आते दिख रहे है। बवाल के बीच गुरुवार शाम को कुलपति का भी एक ऑडियो सामने आया है। जिसमें खुद कुलपति अस्पताल की संचालिका और परीक्षार्थी ऋचा मिश्रा से पेपर के विषय में बातचीत कर रहे हैं और कह रहे हैं कि तुम चिंता न करो में आरके सिंह से बात करता हूं।

जानकारी मुताबिक इस घटना के बाद अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि  लखनऊ विश्वविद्यालय में LLB 3 वर्ष के पेपर लीक मामले में दर्ज FIR के उपरांत अब STF टीम मामले की जांच में सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि पेपर लीक प्रकरण में जाने वाले दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं इस मामले में कुलपति ने दो प्रोफेसरों पर निलंबन की कार्रवाई की थी। मगर ठीक 24 घंटे की भीतर लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति एसके शुक्ला भी पेपर लीक कांड के लपेटे में आ गए।

बता दें कि डॉ. ऋचा मिश्रा एलएलबी थर्ड ईयर की स्टूडेंट हैं। वर्तमान में ऋचा सिटी लॉ कालेज में परीक्षा दे रही हैं। वायरल ऑडियो के संबंध में डॉ. ऋचा मिश्रा से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क स्थापित नहीं हो सका।

 

 

 

 

Tamanna Bhardwaj