सिपाही भर्ती मामले में पांच राज्यों तक जुड़े हैं पेपर लीक के तार,  हर गिरफ्तारी पर आए नए कनेक्शन ने STF को उलझाया

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 10:00 PM (IST)

लखनऊ: सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले में एसटीएफ की जांच में अभी तक उ.प्र. के अलावा पांच राज्यों तक जुड़ रहा कनेक्शन अब पूर्वांचल पर आकर ठहर गया है। एसटीएफ की जांच में सामने आयी नई सूचना में पता चला कि कुछ लोग परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर में आए सवालों की तैयारी करा रहे थे। इससे इस बात की आशंका गहरी हो गई है, पेपर कुछ दिन पहले ही लीक हो गया था। इस दिशा में वाराणसी और जौनपुर पर निगाह टिक गई है।



हर गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में नया एंगल सामने आ रहा
एसटीएफ ने उन जिलों में अपनी सक्रियता तेज कर दी है। दरअसल, पेपर लीक प्रकरण में एसटीएफ सूत्रों का कहना है कि हर गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में नया एंगल सामने आ जा रहा है। कभी प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लीक होने का अंदेशा सामने आया। इन सबके चलते उप्र के अलावा कभी बिहार तो कभी पश्चिम बंगाल तो कभी हरियाणा और मध्य प्रदेश से लेकर दिल्ली तक का कनेक्शन सामने आया।



कई गिरोहों के पकड़ में आने से उलझती ही जा रही तफ्तीश
इस दौरान कई गिरोहों के पकड़ में आने से तफ्तीश उलझती ही जा रही है, जिससे एसटीएफ अभी तक किसी नतीजे पर नही पहुंच पा रही है। इधर, हाल ही एसटीएफ की जांच में फिर कुछ ऐसे तथ्य सामने आए हैं, जिससे एक बार फिर उप्र में मास्टर माइंड के होने का अंदेशा हो चला है। इस क्रम में पूर्वांचल वाराणसी ओर जौनपुर में पेपर लीक की जड़ें तलाशी जा रही हैं। एसटीएफ सूत्र जल्दी ही इस पूरे मामले से परदा उठाने की उम्मीद जता रहे हैं।

Content Writer

Ajay kumar