Ramcharitmanas Controversy: स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर काटने वाले को दूंगा 500 रूपए का इनाम,  परमहंस दास ने की घोषणा

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 11:41 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या के एक साधु ने श्रीरामचरितमानस का अनादर करने पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर काटने पर शनिवार को 500 रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें- अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहती सरकार


तपस्वी छावनी मंदिर के मुख्य पुजारी महंत परमहंस दास ने कहा, "मैं उस व्यक्ति को 500 रुपये का इनाम दूंगा जो मौर्य का सिर काटेगा, जिसने हाल ही में राम चरितमानस का अपमान किया था।" गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने पिछले रविवार को एक बयान में श्रीरामचरित मानस की एक चौपाई का जिक्र करते हुए इसे महिलाओं तथा पिछड़ों के प्रति अपमानजक करार दिया था और इस पर पाबंदी लगाने की मांग की थी। उनके इस बयान से खासा विवाद उत्पन्न हो गया था। संत समाज और हिंदूवादी संगठनों ने इसका कड़ा विरोध किया था। मामले में मौर्य के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी में भीषण हादसा: सड़क दुर्घटना देखने उमड़ी भीड़ को बेकाबू ट्रक ने रौंदा, 5 की मौत...मची चीख पुकार


सपा ने मौर्य के इस बयान को उनकी निजी राय करार देते हुए उससे पल्ला झाड़ लिया था। विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक एवं विधायक मनोज पांडेय समेत कई सपा विधायकों ने भी मौर्य के बयान को गलत बताया था और कहा था कि वे इस विवाद के बाद उपजी स्थिति के बारे में अखिलेश को बताएंगे। हालांकि, मौर्य का कहना है कि उन्होंने महिलाओं और दबे-कुचले तबकों का अपमान करने वाली चौपाई पर टिप्पणी की थी और वह आज भी अपने बयान पर कायम हैं।

Content Writer

Mamta Yadav