यूपी: मम्मी-पापा मुझे माफ करना कहकर युवक ने किया सुसाइड, 6 माह पहले हुई थी शादी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 12:06 PM (IST)

बुलंदशहर: एक युवक ने आत्महत्या से पहले 3.32 मिनट का एक वीडियो बनाया और बाद में चलती ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। वीडियो में युवक यतिन निवासी गांव हिरनौटी कह रहा है कि माफ करना मम्मी-पापा, ससुरालियों से तंग होकर आत्महत्या कर रहा हूं। यतिन की 6 माह पहले ही शादी हुई थी।

युवक ने रेल ट्रैक पर चलते हुए बनाई वीडियो में पत्नी और 2 सालों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। पिता की तहरीर पर वीडियो के आधार पर थाना पुलिस ने पत्नी-सालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उक्त मामले में कोतवाली ककोड़ के गांव हिरनौटी निवासी सुरेश चंद शर्मा ने बताया कि उसके बेटे यतिन (25) की शादी करीब 6 माह पहले गांव धमैड़ानारा निवासी ललतेश पुत्री चंद्रदत्त शर्मा के साथ हुई थी। बताया जाता है कि शादी के बाद से ही पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल नहीं रहा। मृतक के परिजनों के अनुसार पत्नी ललतेश आए दिन उनके बेटे का उत्पीड़न करती थी और घर में कलह करती थी। अक्सर अपने मायके में रहती थी। कुछ दिन पूर्व ललतेश के भाईयों ने हिरनौटी आकर सुरेशचंद से मारपीट की।

आरोप है कि शनिवार शाम यतिन ने दनकौर रेलवे स्टेशन के पास जाकर अज्ञात ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। तलाशी में यतिन से बरामद मोबाइल पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया।मोबाइल को देखने पर एक वीडियो मिला, जो यतिन ने खुदकुशी से कुछ देर पहले ही रेल ट्रैक पर बनाया था। इस वीडियो में यतिन ने रोते हुए पत्नी और 2 सालों पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। वीडियो के आधार पर मृतक के पिता ने तहरीर दी, जिस पर थाना पुलिस ने मृतक की पत्नी ललतेश, 2 सालों ज्ञानेन्द्र एवं छोटू उर्फ गोपाल पुत्रगण चंद्रदत्त के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Anil Kapoor