कोविड-19 संकट के बीच पैदा हुई लाडली बेटी का मां-बाप ने नाम रखा ‘कोरोना’

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 12:20 PM (IST)

हापुड़ः भय का पर्याय बन चुके जानलेवा कोरोना वायरस से भले ही पूरी दुनिया सहमी हुई है लेकिन वहीं उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से अजीब सा वाक्या सामने आया है। जहां गढ़ रोड स्थित अस्थाई जिला अस्पताल में जन्मी अपनी लाडली का नाम उसके माता-पिता ने 'कोरोना' रख दिया है।

बता दें कि मेरठ रोड स्थित आवास विकास कॉलोनी निवासी नवीन शर्मा की पत्नी भाव्या को जनता कर्फ्यू रविवार के दिन प्रसव पीड़ा हुई तो तत्काल गढ़ रोड स्थित अस्थाई जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर महिला का सामान्य प्रसव हुआ। इस दौरान महिला ने एक नन्ही परी को जन्म दिया।

परिजनों ने कहा कोरोना से डरने की नहीं लड़ने की जरूरत है
अपनी लाडली का कोरोना नाम रखने वाले स्वजनों ने कहा कि भले ही लोगों के दिल में यह नाम दहशत भरा है, लेकिन लोगों को इससे डरने की नहीं, बल्कि जागरूक होने की आवश्यकता है। वहीं  बच्ची होने के बाद स्वजन में खुशी की लहर है। स्वजनों ने अस्पताल के स्टाफ को मिठाई बांटीं। उन्होंने अस्पताल स्टाफ को भी मिठाई खिलाकर 'कोरोना' नाम रखने की जानकारी दी।

बेटी होना सौभाग्य की बात हैः पिता
वहीं नवजात शिशु के पिता नवीन शर्मा ने बताया कि कोरोना नाम भले ही लोगों के दिल में भय का माहौल पैदा करता हो लेकिन  इसने जीवन में सफाई के महत्व को भी लोगों को बता दिया है। बेटी होना हम लोगों के लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को कोरोना को हराने के लिए जनता कर्फ्यू रखा गया था। इसके लिए बेटी का नाम कोरोना रख दिया है। इससे आगे तक याद रखा जाएगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का जनता ने पूरा समर्थन किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static