कैश वैन से गायब हुए 1 करोड़ 60 लाख, गाड़ी में बैठे SIS और SBI के कर्मचारी बोले-कुछ नहीं मालुम

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 10:50 AM (IST)

प्रयागराज: प्रयागराज में एक ऐसी चोरी सामने आयी है जिसे आप ‘आखों से काजल चुराना’ कह सकते हैं। दरअसल एसआईएस कंपनी एसबीआई के एटीएम में कैश डालने का काम करती है। इसके लिए कंपनी ने एक इंजीनियर, एक कस्टोडियन और दो गार्ड के अलावा वैन में एक ड्राइवर भी तैनात कर रखा है। इन सब के होते हुए अगर कैश बॉक्स ही गाड़ी से चोरी हो जाये तो ‘आखों से काजल चुराना ही कहेंगे’।

दरअसल एसआईएस कंपनी आज प्रयागराज रेलवे स्टेशन के सिविल लाइन्स साईड पर एसबीआई के एटीएम में कैश डालने के बाद लीडर रोड पर स्टेशन के दूसरी साईट पर एटीएम में पैसा डालने जा रही थी लेकिन जैसे ही लोग गाड़ी से उतरे और कैश बॉक्स की तरफ देखा तो बॉक्स ही गाड़ी से नदारद था। सिविल लाइन्स रेलवे स्टेशन और लीडर रोड के बीच की दुरी मुश्किल से एक से डेढ़ किलोमीटर ही है। इस बीच कैश बॉक्स चोरी कैसे हो गया इसका जवाब न तो वैन में तैनात गार्ड के पास है और न ही गाडी में बैठे कंपनी के दो और लोगों के पास।

कम्पनी के लोग वापस सिविल लाइन्स स्टेशन के पास एटीएम पर पहुंचे और हर तरफ तलाश किया लेकिन कैश बॉक्स का कोई पता नहीं चल सका। चोरी हुए कैश बॉक्स में एक करोड़ 60 लाख रूपए रखे थे। इतनी बड़ी रकम का बॉक्स कहां गया, गाड़ी से कैसे निकला ये रहश्य बना हुआ है। 

मौके पर पहुंचे पुलिस के अफसरों ने भी अलग-अलग गार्ड और कस्टोडियन से काफी पूछताछ की लेकिन कैश बॉक्स का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ने आस पास नाकेबंदी कराकर चेकिंग भी की लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस ने गार्डों और कम्पनी के दो लोगों के साथ वैन के ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही। हालांकि एटीएम के बाहर होटल के सीसीटीवी कैमरे में भी ऐसी कोई घटना रिकॉर्ड नहीं हुई है जिससे चोरी की बात सामने आए। 

यहां पर कोई चोरी नहीं हुई: गार्ड 
एसबीआई एटीएम पर तैनात गार्ड ने बताया कि यहां एटीएम में कैश डालने के बाद ये लोग आसानी से यहां से चले गए। लूटने की कोई बात ही सामने नहीं आई। दोबारा आने के बाद ये लोग बोले कि हमारा कैस का बॉक्स नहीं है।

CCTV फुटेज में कुछ नहीं दिखा: SP
एसएसपी प्रयागराज सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि हमने सीसीटीवी फुटेज को चेक किया है। कहीं भी किसी तरह की चोरी या संदिग्ध नहीं दिखा है। मामले की जांच की जा रही है। 

Ajay kumar