मुंबई एलटीटी एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन पर चढ़ा यात्री गंभीर रुप से झुलसा, अभी तक नहीं हो सकी है पहचान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2023 - 02:59 PM (IST)

बहराइच(महेश गुप्ता): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बहराइच (Bahraich) जिले के जरवल रोड रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को मुंबई एलटीटी एक्सप्रेस ट्रेन (Mumbai ltt Express Train) के इंजन पर चढ़ा एक यात्री (Passenger) हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस (Injured) गया। रेल विभाग (Railway department) के सूत्रों ने बताया कि मुंबई एलटीटी एक्सप्रेस ट्रेन (Mumbai ltt Express Train) आज सुबह गोरखपुर के लिए रवाना हुई। ट्रेन जरवल रोड रेलवे स्टेशन (Railway Station) से साढ़े 4 किलोमीटर दूर पिलर संख्या 699/02 के पास पहुंची कि तभी लाल सिगनल मिलने पर ट्रेन (Train) को सुबह 8.10 बजे रोक दिया गया।

यात्री ने रेलवे स्टेशन पर बने लाइन को पकड़ लिया और झुलस गया
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इसी दौरान एक यात्री ट्रेन से चालक के पीछे बने इंजन पर चढ़ गया। उसने रेलवे स्टेशन पर बने लाइन को पकड़ लिया और झुलस गया। वहीं  घटना का पता लगते ही जरवल रोड प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह, उप निरीक्षक पवन कुमार समेत 30 जवान मौके पर पहुंचे। पुलिस ने किसी तरह झुलसे यात्री को नीचे उतारा। इसके बाद उसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाकर भर्ती कराया है। 

यात्री की नहीं हो सकी पहचान, जेब से मिला झांसी का जला हुआ टिकट
आपको बता दें कि प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि यात्री के पास झांसी का जला हुआ टिकट मिला है। शायद वह गोरखपुर जा रहा था। उसकी पहचान नहीं हो सकी है। ट्रेन रुकने से अन्य ट्रेन भी प्रभावित रही। ईबुढ़वल आरपीएफ इंचार्ज राजेश कुमार सिंह ने बताया कि यदि नया तकनीक न होता तो यात्री के लाइन से दगने पर ट्रेन में बड़ा हादसा हो सकता था। साथ ही कई यात्रियों को भी नुकसान पहुंच सकता था।

Content Editor

Anil Kapoor