यात्रीगण कृपया ध्यान दें... जौनपुर होकर नहीं चलेंगी बेगमपुरा और दून एक्सप्रेस

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 11:56 AM (IST)

जौनपुरः ट्रेन का सफर करने वाले जौनपुर जिले के लोगों के लिए यह खबर तकलीफदेह है। लॉकडाउन के कारण निरस्त चल रहीं कई ट्रेनें हालात सामान्य होने पर पटरियों पर दौड़ेंगी भी तो उनके रूट बदल चुके होंगे। रेलवे बोर्ड ने जिन 50 ट्रेनों का रूट परिवर्तन करने का फैसला लिया है, उनमें बेगमपुरा व दून एक्सप्रेस हैं। यह दोनों ट्रेनें अब जौनपुर होकर नहीं चलेंगी। रेलवे सूत्रों के अनुसार रेलवे जोनल मुख्यालयों ने कई रूटों पर 50 ट्रेनों का मार्ग स्थाई रूप से बदलने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा था। रेलवे बोर्ड ने स्वीकृत कर आदेश जारी कर दिया है। 

हालांकि, रूट डायवर्जन की तिथि रेलवे अपने नए टाइम टेबल में ही जारी करेगा। रेलवे सूत्रों का कहना है कि नए रूट से दूरी कम होने के कारण इन ट्रेनों को गंतव्य तक पहुंचने में कम समय लगेगा। यह पहला मौका है, जब इतने बड़े पैमाने पर ट्रेनों का तय रूट बदला जा रहा है। सिटी स्टेशन, सुल्तानपुर होते हुए लखनऊ होकर जम्मूतवी जाने वाली वाराणसी-जम्मूतवी 12237 अप व 38 डाउन बेगमपुरा एक्सप्रेस अब वाराणसी से प्रतापगढ़-रायबरेली-लखनऊ होकर चलेगी।

इसका ठहराव प्रतापगढ़ व रायबरेली में होगा। इसी तरह वारणसी से जफराबाद, जौनपुर जंक्शन, शाहगंज, फैजाबाद, लखनऊ होकर जाने वाली ट्रेन 13009 अप व 13010 डाउन हावड़ा-देहरादून दून एक्सप्रेस के अलावा गंगा सतलज एक्सप्रेस भी अब वाराणसी से प्रतापगढ़, रायबरेली होकर लखनऊ के रास्ते चलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static