अब विदेश यात्रा कर सकेंगे तन्‍वी और अनस, पासपोर्ट पर लगी विभागीय रोक हटी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 10:23 AM (IST)

लखनऊ: बहुचर्चित पासपोर्ट विवाद में एक नया मोड़ आ गया है। दरअसल तन्‍वी और अनस के पासपोर्ट पर लगी विभागीय रोक हटा ली गई है, जिसके बाद दोनों बिना रोकटोक के विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। बता दें कि यह फैसला लखनऊ के रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने लिया है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
गौरतलब है कि, लखनऊ के पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा पर तन्‍वी सेठ ने बदसुलूकी के आरोप लगाए थे। उनके अनुसार जब वह पासपोर्ट अधिकारी के पास गईं तो उन्‍होंने तन्‍वी के मुस्लिम से शादी करने को लेकर निजी कमेंट किया था। तन्‍वी ने इसकी शिकायत ट्विटर के जरिए विदेश मंत्रालय और पीएमओ से की। जिसके बाद विदेश मंत्रालय ने तुरंत कार्रवाई करते हुए लखनऊ पासपोर्ट कार्यालय से मामले की रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा का तबादला गोरखपुर कर दिया गया था। साथ ही तन्‍वी सेठ और अनस सिद्दीकी को पासपोर्ट भी जारी कर दिया गया था। 

वहीं पुलिस और लोकल इन्वेस्टिगेशन यूनिट की ओर से की गई जांच में तन्‍वी और अनस द्वारा पासपोर्ट बनवाने के लिए दी गई जानकारियों में से कई झूठी पाई गई थीं। इसके बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि दोनों का पासपोर्ट रद्द कर दिया जाएगा। लेकिन सोमवार को लखनऊ के रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने तन्‍वी और अनस के पासपोर्ट पर लगी रोक को हटा दिया। 

Deepika Rajput