इटावा सफारी से गोरखपुर रवाना हुए पटौदी और मरियम, सपा ने बैंड बाजे की धुन पर दी विदाई

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 12:30 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी पार्क के पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक शनिवार शाम शेर पटौदी और मरियम को कड़ी सुरक्षा में विशेष वाहन के जरिए गोरखपुर असफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान के लिए रवाना कर दिया गया। शेर जोड़े के इस विदाई मौके पर सपा कार्यकर्ताओं ने बैंडबाजा की धुन पर विदाई दी।

PunjabKesari
सफारी पार्क के निदेशक राजीव मिश्रा ने बताया कि शाम सवा पांच बजे शेर पटौदी और मरियम को गोरखपुर के लिए कड़ी सुरक्षा मे विशेष वाहन से रवाना किए गए। सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने कार्यकर्ताओं को लेकर बैंडबाजा के साथ शेरों को विदा करने के लिए आये। परंपरा है कि परिवार में किसी की विदाई बैंडबाजे से की जाती है। शेरो की विदाई पर बैंडबाजा इसलिए बजाया जा रहा है कि ताकि दोनों शेर अपने नये घर में इटावा सफारी की ही तरह बेहतर माहौल दें।

सपाईयों के सफारी के मुख्य गेट पर पहुचने की खबर पर सफारी प्रबंधन ने अनहोनी की आंशका के चलते जिला और पुलिस प्रशासन को बुला लिया। इसी बीच सफारी से इस बात की जानकारी जिला प्रशासन को दे दी गई कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता गोरखपुर जाने वाले शेरों को रोकने के लिए सफारी के मुख्य द्वार पर पहुंच गए हैं। इसी सूचना के आधार पर इटावा के उप जिला अधिकारी सिद्धार्थ, सीओ राजीव प्रताप सिंह, सिविल लाइन थाना प्रभारी रमेश सिंह भारी तादाद में पुलिस बल के साथ आ पहुंचे।

पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष इस सिलसिले में बात की तो पता चला कि वह तो गोरखपुर भेजे जाने वाले शेरों को विदा करने के लिए आए हुए हैं। बाद में शेरों के इस जोड़े को शाम को विशेष वाहन से रवाना कर दिया गया। खुद एसडीएम और सीओ अपनी गाडियों से शेरों वाले वाहन को अपने काफिले में लेकर गये।

गौरतलब है कि इटावा सफारी पार्क के शेर पटौदी और मरियम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले गोरखपुर मे निर्माणाधीन अशफाक उल्ला प्राणी उद्यान के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच डॉक्टर और कीपरो की टीम के साथ सवा 5 बजे के आसपास रवाना कर दिया गया। दोनों को गुजरात के जूनागढ से सितंबर 2019 को गोरखपुर चिड़ियाघर के लिए ही इटावा लाया गया था। दोनों को सकुशल पहुंचाने के लिए एक डॉक्टर, फारेस्टर, दो कीपर साथ मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static