मेरठ मेडिकल कालेज में मरीज के परिजनों से मारपीट; मुकदमा दर्ज, तीन जूनियर डॉक्टर निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Oct 24, 2023 - 01:44 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां पर मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में पांच साल के मासूम का इलाज कराने आए परिजनों से जूनियर डॉक्टरों से विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि उन्होंने मरीज के परिजनों से मारपीट शुरू कर दी और इलाज किए बिना ही उन्हें वहां से भगा दिया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद तीमारदारों से मारपीट के आरोप में तीन जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें निलंबित कर दिया गया है।



मामले की जानकारी देते हुए  पुलिस क्षेत्राधिकारी अरविंद कुमार ने मंगलवार को बताया कि सोमवार रात कमालपुर गांव के निवासी देवेंद्र के घर आए। उसके एक रिश्तेदार के बेटे कुणाल (पांच) के हाथ की उंगलियां एक मशीन में फंस जाने से चोटिल हो गई थीं। परिजन उसका इलाज करने के लिए उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में लेकर गए थे। उन्होंने बताया कि आरोप है कि इमरजेंसी वार्ड में मौजूद चार-पांच डॉक्टरों ने बच्चे का उपचार शुरू किया। इस दौरान बच्चों के रोने पर परिजन ने डॉक्टर से उसका ठीक तरीके से इलाज करने को कहा। इस पर डॉक्टर भड़क गए और बात बढ़ने पर तीमारदारों से मारपीट की।



मामले की जांच के लिए गठित की कमेटी
मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी जूनियर डॉक्टर भाग गए। कुमार ने बताया कि घटना के संबंध में पीड़ित पक्ष की तहरीर पर आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ बलवा, मारपीट तथा धमकी देने के आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है। मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉक्टर आर.सी.गुप्ता ने बताया कि बच्चे के अंगूठे में चोट लगी थी। अंगूठे पर बंधी पट्टी खोलकर घाव देखा जा रहा था। घाव की गहराई जानने के लिए फोटो ली जा रही थी। तभी मोबाइल छीनने पर कहासुनी शुरू हुई और मारपीट हो गई। उन्होंने बताया कि घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर आया। वीडियो को संज्ञान में लेते हुए तीन जूनियर डॉक्टरों को निलंबित कर जांच समिति गठित कर दी गई है। 

Content Editor

Pooja Gill