मरीजों को नहीं नसीब हो रही एंबुलेंस मगर तस्कर ढो रहे शराब, पुलिस ने 60 पेटी किया बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 04:08 PM (IST)

कुशीनगरः कोरोना संकट के दौर से गुजर रहे देश भर में अस्पतालों व एंबुलेंस की स्थति जगजाहिर है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े तेवर अख्तियार कर लिए हैं। उन्होंने लापरवाही न करने का स्पष्ट आदेश दिया है। वहीं कुशीनगर से अलग ही तस्वीर सामने आई है। जहां एंबुलेंस लोगों के लिए जीवन रक्षक बनी है, उसी एंबुलेंस को अपराधियों ने तस्करी का साधन बना दिया है। पडरौना कोतवाली की पुलिस ने मंगलवार को तड़के बांसी चौकी के पास से ऐसी ही एक एंबुलेंस पकड़ी जिसमें 60 पेटी शराब लादकर बिहार ले जायी जा रही थी।

बता दें कि आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए अवैध शराब के बिक्री के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में कोतवाली पडरौना के प्रभारी निरीक्षक अनुज सिंह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर शराब की तस्करी के लिए एंबुलेंस का प्रयोग कर रहे हैं। पुलिस एंबुलेंस देखकर  विशेष जांच पड़ताल नहीं करती, तस्कर इसका फायदा उठा रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर कोतवाली इंसपेक्टर ने मंगलवार को भोर में बांसी चौकी के पास चेकिंग शुरू करा दी। इसी दौरान बिहार की ओर जा रही लखनऊ के नंबर की एंबुलेंस को रोका गया। उसमें दो लोग सवार थे। जांच की गयी तो उसमें 60 पेटी शराब रखी गयी थी। शराब की पेटियां एंबुलेंस में सीट के नीचे व कैविटी बॉक्स में छिपा कर रखी गयी थीं।

आगे बता दें कि भिन्न-भिन्न ब्राण्ड की अंग्रेजी शराब बरामद की गयी। मौके से 2 शराब तस्कर मनदीप पुत्र राजकुमार निवासी शास्त्री कालोनी गली नं. 2 नियर शिवमन्दिर थाना सीटी जिला सोनीपत हरियाणा तथा रजत पुत्र मामचन्द्र शर्मा निवासी रायपुर थाना गरौण्डा जिला करनाल हरियाणा को गिरफ्तार किया गया। वहीं पुलिस की पड़ताल के अनुसार यह एंबुलेंस दिल्ली में 108 सेवा में पंजीकृत बताई गई है।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static