कानपुर ट्रेन हादसा: दुर्घटनाग्रस्त बोगी को काटकर निकाले 2 जीवित बच्चे (Pics)

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2016 - 08:34 AM (IST)

पुखराया(कानपुर देहात): इंदौर-पटना एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से जो बोगी पलट गई थी उसमें से 2 बच्चों को जीवित बाहर निकाला गया है। इससे बचावकर्मियों को उम्मीद की किरण नजर आई है और वे धातु के जंजाल और बिखरे सामान के बीच जिंदा बचे लोगों को खोज रहे हैं। 6-7 साल के 2 बच्चों को एस थ्री बोगी से निकाला गया है।

क्या कहना है बचाव कर्मियों का?
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन बच्चों के निकट एक महिला मृत मिली है जो संभवत: उनकी मां हो सकती है। एनडीआरएफ के कमांडेंट ए के सिंह ने बताया कि एक अन्य कोच में 2 लड़कियां फंसी हुई हैं। उन्होंने कहा कि बुरी तरह क्षतिग्रस्त एक अन्य कोच में 2 लड़कियां अभी भी फंसी हुई हैं। उन्हें बाहर निकालने के लिए क्रेन का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता लेकिन मैं भरोसा दिलाता हूं कि उन्हें बचा लिया जाएगा। इसके बाद हम शवों को खोजने के लिए तलाशी अभियान चलाएंगे। सिंह ने बताया कि यहां भीड़ जमा हो रही है जो एक बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई है जिससे बचाव अभियान बाधित हो रहा है।

आप बीती: जबरदस्त झटका लगा और बर्थ से नीचे गिर गए
दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के एस-6 कोच के एक यात्री रामचंद्र तिवारी ने कहा कि वह डिब्बे में अपनी बीच वाली बर्थ पर गहरी नींद में सो रहा था। तभी भूकंप सरीखा जबरदस्त झटका आया और उनकी आंख खुल गई। फिर वह बर्थ से नीचे गिर गए। इसी तरह का अनुभव सांझा करते हुए कुछ अन्य यात्रियों ने भी बताया कि अंधेरे में दुर्घटनाग्रस्त बोगियों से बाहर आने में हादसे की वजह से यहां-वहां फैल सामान ने भी लोगों की राह में काफी रोड़े अटकाए। एस-5 कोच पर सवार एक ट्रेन यात्री गोपाल का कहना था कि हादसे के बाद कोच के अंदर बत्ती गुल हो गई और अफरा-तफरी मच गई। अंधेरे में हर तरफ महज महिलाओं और बच्चों की चीख-पुकार ही गूंज रही थी।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें