कानपुर ट्रेन हादसा: मृतकों की संख्या 151 हुई, 2 अज्ञात शवों के मिले आधे-आधे हिस्से

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2016 - 09:25 AM (IST)

कानपुर: कानपुर ट्रेन हादसे में 2 शवों के आधे-आधे हिस्से मिलने से मृृतकों की संख्या 151 हो गई। पोस्टमार्टम हाउस में अज्ञात शवों को अलग करते वक्त कपड़े को खोला गया तो शव का उपरी हिस्सा एक पुरूष का था, जबकि शरीर का निचला हिस्सा एक महिला का था।

2 अज्ञात शवों के मिले आधे-आधे हिस्से
जानकारी के अनुसार कानपुर के सीएमआे डा. रामायण प्रसाद के अनुसार कानपुर देहात के माती अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में जब डीप फ्रीजर में रखने के लिए एक शव के कपड़े को खोला गया तो उसमें शव का उपरी हिस्सा पुरूष का था। वहीं निचले हिस्से में किसी महिला के पैर के थे, क्योंकि उन पैरों में पायल पहनी हुई थी और बाकी के अंग भी महिलाओं के थे। यह शव अज्ञात था। इससे पता चलता है कि शवों की गिनती में जिन्हें हम लोग 150 मान रहे थे वह अब 151 हो गई है, क्योंकि जिस पुरूष का उपरी हिस्सा है वह एक अलग यात्री है और जिस महिला के पैर है वह दूसरी यात्री है।

इस हादसे में कई शवों के गायब है अंग
उन्होंने कहा कि अब स्वास्थ्यकर्मी यह तलाश कर रहे है कि पुरूष के पैर कहां है और महिला का धड़ कहां है। कई शवों के अंग गायब है किसी का हाथ नहीं है तो किसी का पैर गायब है। इस मामले की जांच माती के डाक्टर और मेडिकल स्टाफ कर रहे हैं। यादव ने बताया कि मृतकों का ट्रेन से मिला सारा सामान मेडिकल कालेज के हैलट अस्पताल में रखवा दिया गया है। इन सामानों में करीब 125 बैग ब्रीफकेस थे जिनमें से करीब 25 बैग ब्रीफकेस लोग ले गए है। बाकी वहीं रखे गए हैं, जो लोग सामान लेने आ रहे है। उनसे पहचान पूछकर सामान वापस किया जा रहा है।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें