कानपुर ट्रेन हादसा: प्रत्यक्षदर्शी ने बताया- 2 टुकड़े हो गई बच्ची, देखें दर्दनाक तस्वीरें

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2016 - 12:01 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के पुखरायां रेलवे स्टेशन के पास तड़के इन्दौर-पटना एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण 90 यात्रियों की मौत हो गई और 200 से अधिक घायल हो गए। अपर पुलिस महानिदेशक गोपाल गुप्ता के अनुसार इन्दौर से पटना जा रही एक्सप्रेस ट्रेन के पुखरायां रेलवे स्टेशन के पास 14 डिब्बे पटरी से अचानक उतर गए। अचानक हुए इस हादसे के समय ज्यादातर यात्री सो रहे थे। अन्य बोगियों में से भी शव निकाले जा रहे हैं। कई शवों को निकालने के लिए बोगियों को काटना पड़ा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कैसे एक हंसती-खेलती बच्ची भी इस हादसे का शिकार हो गई।

मासूम के शरीर के हुए 2 टुकड़े
जानकारी के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि एक 2 साल की बच्ची गुड़िया उज्जैन से अपने परिवार के साथ ट्रेन पर सवार हुई थी। बच्ची अपने परिजनों के साथ ट्रेन में हंस-खेल रही थी। इसी दौरान अचानक से यह दर्दनाक हादसा हो गया और मासूम बच्ची के शरीर के 2 टुकड़े हो गए। प्रत्यक्षदर्शी के ने बताया कि उन्होंने अपनी  आंखों के सामने 25 लोगों की लाशें देखीं। हादसे के बाद लोग इतने घबरा गए हैं कि उनके गले से आवाज भी नहीं निकल रही है। लोगों को इस बात का बहुत दुख है कि उनके साथ वाले लोग अपनी जगह से गायब हैं। सभी एक-दूसरे को ढूंढ़ने की कोशिश कर रहे हैं।

घायलों को भेजा गया अस्पताल
उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जावीद अहमद ने कहा कि कानपुर देहात में इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों को एंबुलेंस के जरिए इलाज के लिए अस्पतालों में भेजा गया है। अहमद ने कहा कि दुर्घटना बहुत बड़ी है। काफी संख्या में लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से इलाज के लिए भेजा गया है। मृतकों के शव शवगृहों में भेजे जा रहे हैं। अहमद ने कहा कि जो यात्री आगे की यात्रा कर सकते हैं, उन्हें बसों के माध्यम से कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंचाया जा रहा है ताकि वे अन्य ट्रेनों के जरिए आगे की यात्रा कर सकें।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें