इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसा: अधिकारियों पर गिरी गाज, DRM का तबादला 5 निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2016 - 07:55 AM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के पुखरायां रेलवे स्टेशन के निकट इंदौर-पटना एक्सप्रेस के भीषण हादसे के बाद 5 रेलकर्मियों को निलंबित करते हुए झांसी के मण्डलीय रेल प्रबंधक (डीआरएम) का तबादला कर दिया। इस भीषण रेल दुर्घटना के कारणों की जांच मुख्य संरक्षा आयुक्त पूर्वी जोन पी के आचार्य की टीम कर रही है। 

DRM का तबादला, 5 निलंबित 
आचार्य ने क्षेत्र के रेल अधिकारियों और दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी कि चालक तथा अन्य कर्मचारियों से गहन पूछताछ की। लगभग 2 घंटे बाद आचार्य ने कहा कि जल्द ही हादसे के कारणों का पता चल जाएगा। अभी टीम कारणों की जांच ही कर रही है। उन्होंने बताया कि झांसी के डीआरएम संतोष अग्रवाल का तबादला रांची कर दिया गया है जबकि सीनियर डिवीजन नावेद तालिब, डीविजन इंजीनियर लाइन मनोज मिश्रा, सेक्शन एसएसई ईश्वर दास, डीविजन एसएसई सुशील कुमार गुप्ता और अंबिका प्रसाद ओझा को निलंबित करते हुए सभी के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

कब हुआ था यह दर्दनाक हादसा
इस बीच, रेलवे महाप्रबंधक अरूण सक्सेना ने इन सभी पर हुई कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि जीआरपी द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में हादसे के समय इन सभी जिम्मेदारों की भूमिका को जांच के दायरे में ले लिया गया है। गौरतलब है कि 20 नवम्बर की तडके इंदौर से पटना जा रही राजेन्द्रनगर एक्सेस के 14 डिब्बे कानपुर देहात के पुखरायां के पास पटरी से उतर गए थे । इस भीषण रेल हादसे में जानमाल का भारी नुकसान हुआ। ट्रेन हादसे में 149 से अधिक यात्रियों की मृत्यु हो गई और 200 से अधिक घायल हो गए थे।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें