कानपुर ट्रेन हादसा, मरने वालों की संख्या 149 हुई (Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2016 - 09:21 AM (IST)

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के पुखरायां रेलवे स्टेशन के निकट रविवार तड़के हुए इन्दौर-राजेन्द्रनगर एक्सप्रैस ट्रेन हादसे में मरने वाले यात्रियों की संख्या बढ़कर 149 हो गई है। इस दुर्घटना में 200 से अधिक घायल यात्रियों में से 80 यात्रियों का अब भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

क्या कहना पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद का?
प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने बताया कि 19321 इन्दौर-राजेन्द्रनगर(पटना) एक्सप्रैस ट्रेन के क्षतिग्रस्त डिब्बों को हटाकर अब भी यह देखा जा रहा है कि कहीं कोई शव फंसा तो नहीं है।

कब हुआ था यह दर्दनाक हादसा?
गौरतलब है कि यह हादसा उत्तर मध्य रेलवे (एन.सी.आर.) के झांसी मंडल के क्षेत्र में रविवार तड़के 3 बजकर 10 मिनट पर हुआ था। इस हादसे में मरने वालों की संख्या अब 149 हो गई है। एनसीआर का कहना था कि इन्दौर राजेन्द्रनगर एक्सप्रैस के जीएस, ए वन, बी वन, बी टू, बी थ्री, बीईएस वन, एस टू, एस थ्री, एस फोर, एस फाइव, एस सिक्स और सिटिंग कम लगेज रैक समेत 14 कोच पटरी से उतर गए थे।

क्या कहा था बसपा सुप्रीमो मायावती ने?
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि जो कुछ भी हुआ है, वह केंद्र की वर्तमान सरकार द्वारा रेल पटरियों पर ध्यान नहीं देने की वजह से हुआ है। मैं इसके लिए रेल मंत्री को नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी की पूंजीवादी सोच और कार्यशैली को जिम्मेदार मानती हूं।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें