नहीं देखी होगी शहीदों के प्रति ऐसी अनोखी देशभक्ति, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम हुआ दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 01:45 PM (IST)

हापुड़ः उत्तर प्रदेश के हापुड़ में शहीदों के प्रति अनोखी देशभक्ति देखने को मिली है। जहां अभिषेक गौतम नाम के युवक ने शरीर पर युद्ध में शहीद हुए 601 शहीदों ने नाम लिखवाकर और टेटू बनवाकर अपना नाम इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में दर्ज कराया है। हापुड़ के प्रीत विहार के रहने वाले अभिषेक गौतम ने अपने शरीर पर 601 शहीदों के नाम लिखवाकर शहीदों को अपना शरीर समर्पित किया है।

शरीर पर गुदवाए 601 शहीदों के नाम
वहीं अभिषेक गौतम अब इस रिकॉर्ड को 26 जुलाई को आर्मी को समर्पित करना चाहते हैं और 26 जुलाई को वो इस रिकॉर्ड को आर्मी को दे देंगे। वहीं अभिषेक शहीदों के परिवार वालों से भी मिलते रहते हैं। अभिषेक ने अपने शरीर पर शहीदों के नाम लिखवाकर शहीदों के किए मिसाल पेश की है। कारगिल में शहीद हुए 601 जवानों के नाम कर टैटू अपने शरीर पर बनवाने वाले और वॉर मेमोरियल के नाम विख्यात हापुड़ के अभिषेक गौतम का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है।

डॉक्टरों ऐसा ना करने की दी थी सलाह, फिर भी सपूतों ने काम किया शरीर
अभिषेक गौतम ने अपने शरीर पर देश के कई चेहरों के टैटू भी बनवाये हैं, आप तस्वीरों में भी देख सकते है कि अभिषेक के शरीर पर ये नाम शहीदों के लिखे हुए है और नाम के साथ ही देश के कई चेहरों के टैटू और शहीद स्मारक के साथ इंडिया गेट का चित्र भी है।

बताया ये भी जाता है कि उनको डॉक्टरों ने ऐसा ना करने की सलाह दी थी क्योकि डॉक्टर उन्हें ऐसा करने पर हानिकारक बता रहे थे, लेकिन अभिषेक ने बिना परवाह किये अपना शरीर वीर सपूतों के नाम कर दिया।

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने पर परिवार में खुशी का माहौल
इतना ही नही अभिषेक कई राज्यों और जनपदों में जाकर लोगों को जागरूक करने का भी काम कर रहे हैं। वही इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने से अभिषेक के परिवार वाले भी काफी खुश हैं।

Tamanna Bhardwaj