राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया ग्रामीणों से संवाद, कहा- बेटियों की सुरक्षा पर दें ध्यान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 06:13 PM (IST)

पीलीभीतः राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने जनपद दौरे के दूसरे दिन सीमांत गांवों के ग्रामीणों संग जनसंवाद किया। उन्हें सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए आत्मनिर्भर बनने का पाठ पढ़ाया। मंगलवार को दूसरे दिन की शुरुआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कलीनगर तहसील क्षेत्र के सीमांत गांव नौजलिया नकटहा और ढकिया ताल्लुके महाराजपुर से की। यहां पहुंचकर उन्होंने सीमांत गांव में गुजर बसर करने वाले ग्रामीणों के साथ जनसंवाद किया और बेटियों की सुरक्षा पर ध्यान देने को कहा।

राज्यपाल ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित बीज, गोल्डन कार्ड, दिव्यांग पेंशन आदि योजनाओं का लाभ उठाएं। महिला कृषकों के उत्पादों को विपणन से जोड़ने पर जोर दिया। ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि बच्चों की शिक्षा अनवरत जारी रहे, हम सबको मिलकर सुनिश्चित करना होगा। अभी 30 फीसदी बच्चे ही कालेज पहुंचते है। राज्यपाल आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों से भी मिली और उन्हें पढ़ाया भी।

40 साल बाद भी बंगाली पंरपरा जिंदा रखना गौरव की बात’
राज्यपाल ने जन संवाद कार्यालय में महिलाओं को बंगाली वेशभूषा में देखकर कहा कि यहां आए हुए आप लोगों को 40 साल हो गए। आज भी आप बंगाली परंपरा को जिंदा रखे हुए हो, यह सम्मान की बात है। कहा कि जमीनी स्तर पर आप लोगों की मेहनत काबिले तारीफ है। यहां बता दें कि नौजल्हा नकटा और नगरिया खुर्द कला में राज्यपाल के कार्यक्रम में शामिल होने वाली सभी महिलाओं ने बंगाली वेशभूषा धारण कर रखी थी।

Content Writer

Ajay kumar