ब्याज पर पैसा देना डॉक्टर की मौत का कारण बना, मामले में 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 05:04 PM (IST)

गाजीपुरः आज के मौजूदा वक्त में हर कोई अपने मूल व्यवसाय के अलावा साइड व्यवसाय कर कम समय में मालामाल होना चाहता है, जो उसके आसपास के रहने वाले लोगों को दिल में खटकने लगता है। जिसका खामियाजा एक बड़ी कीमत देकर चुकानी पड़ती है। कुछ ऐसा ही गाजीपुर में देखने को मिला। जहां पर एक बंगाली डॉक्टर ने ब्याज पर पैसा देना शुरू किया तो कुछ लोगों के आंखों में खटकने लगा और लिए हुए पैसा वापस न करना पड़े। इसलिए डॉक्टर को पैसा देने के बहाने बुलाकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने हत्या मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार कर मीडिया के सामने पेश कर खुलासा किया। गाजीपुर के शादियाबाद थाना इलाके में 18 दिसंबर को डॉक्टर प्रशांत सिकन्दर की गला दबा कर हत्या कर दी गई थी। डॉक्टर की हत्या कर शव को परसोतिया प्राथमिक विद्यालय के पास फेंक दिया गया था। डॉक्टर हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के पास से 3 मोबाइल, एक सोने की चेन और तमंचा बरामद किया।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ अरबिंद चातुर्वेदी ने अपने कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेन्स कर की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 18 दिसंबर को शादियाबाद थाना इलाके के परसोतिया प्राथमिक विद्यालय के पास एक अज्ञात शव की सूचना मिली थी। अज्ञात शव की पहचान डॉ प्रशांत सिंकंदर पुत्र सन्त सिकन्दर, गांव पाढम परहम जिला फिरोजाबाद से हुई। डॉ प्रशांत सदर कोतवाली इलाके के बुजुर्गा में मेडिकल स्टोर है और बंगाली डॉक्टर के नाम से मशहूर है।

डॉ. प्रशांत 10 फीसदी ब्याज पर पैसा भी लोगों को देता था। पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान जयहिंद और चंदन ने बताया कि प्रशांत से ब्याज पर पैसा लिया था। डॉ. प्रशांत द्वारा पैसे की मांग कर रहा था। पैसे देने के बहाने घर बुलाया था और वहीं पर अपने घर का दरवाजा बंद कर गले मे लपेट मफलर से गर्दन कस कर मार डाला और उसके शव को परसोतिया प्राथमिक विद्यालय के पास फेंक दिया था। घटना की जानकारी होने पर शादियाबाद थाने की टीम पहुंच गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले में आरोपियों की तलाश में जुट गई। आज वाहन चेकिंग के दौरान बाइक से दो संदिग्ध आते दिखे। जब उनको पुलिस रोकने का प्रयास की तो भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त मफलर, सोने की चेन और तमंचा बरामद कर लिया।

Ajay kumar