PCS-J-2018: गोंडा की आकांक्षा तिवारी ने किया टॉप, दिया ये सफलता मंत्र

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 12:52 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-जे-2018 परीक्षा का चयन परिणाम घोषित कर दिया है। जिसमें गोंडा जिले की आकांक्षा तिवारी ने यूपी के पीसीएस-जे में टॉप किया है। आकांक्षा तिवारी गोंडा के ग्राम देवरदा में रहने वाले सत्यदेव तिवारी की बेटी हैं। सत्यदेव तिवारी एक किसान हैं। बेटी के अवल आने पर परिवार में खुशी का माहौल है।
PunjabKesari
आकांक्षा ने बताया कि युवाओं को सही दिशा में मेहनत पर भरोसा करना चाहिए। पढ़ाई के लिए कोई समय तय नहीं है, इसलिए जब भी मौका मिले मन लगाकर पढ़ाई करें। वह अपनी सफलता का सारा श्रेय गुरु के साथ ही माता-पिता व दादा-दादी को देती हैं।

आकांक्षा का कहना था कि वह हिंदुस्तानी है, इसलिए भारत में ही नौकरी करेगी। वह हैदराबाद की एक कंपनी में लीगल एसोसिएट थी, इसके बाद वह पीसीएस जे की तैयारी में जुट गई।आकांक्षा इस परिवार की पहली अफसर बनी है।

ये हैं 5 टॉपर
बता दें कि नैनीताल (उत्तराखंड) के हरिहर गुप्ता दूसरे स्थान पर और आजमगढ़ के प्रतीक तिवारी को तीसरा स्थान मिला है। गाजियाबाद की एकाग्रता सिंह चौथा और गोंडा के गंधर्व पटेल ने पांचवा स्थान प्राप्त किया है। 610 रिक्तियों के लिए 610 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। इनमें 306 सामान्य, 164 ओबीसी, 128 एससी और 12 अभ्यर्थी सफल रहे हैं। र


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static