पीस पार्टी के अध्यक्ष पर यौन शोषण का मुकदमा, पीड़िता की मौत

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2017 - 05:43 PM (IST)

लखनउः पीस पार्टी के अध्यक्ष डा. अय्यूब पर एक लडकी के कथित यौन शोषण का मामला दर्ज किया गया है। लडकी की कल रात मौत हो गई।  पुलिस ने बताया कि पीडिता के भाई ने एफआईआर दर्ज करवाई है, जिसमें आरोप है कि अच्छी शिक्षा का वादा कर डा. अय्यूब उसकी बहन का यौन शोषण कर रहे थे।

पीड़िता को डॉ. अय्यूब देते थे गलत दवाईयां
पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अय्यूब ने पीड़िता को एेसी दवाइयों के इंजेक्शन दिए कि उसकी किडनी और लीवर खराब हो गए।  मडियाव थाने के इंस्पेक्टर नागेश कुमार मिश्र ने बताया कि पीडिता संत कबीरनगर से 5 साल पहले यहां आई थी। उसे अच्छी शिक्षा दिलवाने के नाम पर डॉ. अय्यूब उसे यहां लेकर आए थे और लगातार लडकी के साथ कथित रूप से बलात्कार करता रहा।  

पीड़िता की मौत पर दर्ज हुआ मामला
पीड़िता लड़की को कल सुबह राजधानी के किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। जहां देर रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 504 (शांति भंग करने की नीयत से जानबूझकर अपमानित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।  डा. अय्यूब के उत्तर प्रदेश में कई अस्पताल हैं। वह इस समय खलीलाबाद से विधायक हैं और इसी सीट से फिर प्रत्याशी हैं।