नमकीन को लेकर झगड़ा, दलित व्यवसाई की पीट पीट कर हत्या

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 10:56 AM (IST)

बलियाः नमकीन का पैसा मांगने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि एक दलित व्यावसायी की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी। घटना सहतवार थाना क्षेत्र की नैना ग्रामसभा में रविवार को घटी। पुलिस ने सोमवार को बताया कि गांव में शोभनाथ पासवान (30) की डीह बाबा नामक जगह के पास किराने की दुकान है। पुलिस के अनुसार रविवार सुबह वह अपनी दुकान पर बैठा था।

इसी दौरान अमित सिंह नामक युवक वहां पहुंचा। उसने दुकान से नमकीन व बिस्किट खरीदा और बिना पैसा दिए ही जाने लगा। शोभनाथ ने पैसा मांगा तो विवाद शुरू हो गया। पुलिस ने बताया कि शोभनाथ व उसके भाई ने अमित की पिटाई कर दी। इस घटना के बाद अमित चार साथियों समेत शोभनाथ की दुकान पर पहुंचा तथा शोभनाथ के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। शोभनाथ इस हमले में गम्भीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस ने बताया कि शोभनाथ को गम्भीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया लेकिन रविवार देर शाम उसकी मौत हो गयी। थाना प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि शोभनाथ के पिता भृगुनाथ पासवान की तहरीर पर पुलिस ने अमित कुमार सिंह सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है और पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। 

Tamanna Bhardwaj