लोगों में नहीं है करोना का डर मंडी में उमड़ी भीड़, उड़ रही कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 12:36 PM (IST)

अयोध्याः कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर लागू किए गए लॉकडाउन का अनुपालन कराने में जिला व पुलिस प्रशासन नाकाम है, हालात यह है कि लॉकडाउन के बाद भारी संख्या में लोग बिना मास्क व बिना सामाजिक दूरी के बाजारों में निकल खरीदारी कर रहे हैं, लेकिन पुलिस यह सब देखते हुए भी मूक दर्शक बनी है।

मामला अयोध्या जनपद के बीकापुर कोतवाली क्षेत्र का है, जहां हाईवे के किनारे लगी सब्जी मंडी में खरीदारी के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ता है, जिसमें किसी भी प्रकार की कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं होता है। मजे की बात तो यह है, सब्जी मंडी से चंद कदमों की दूरी पर तहसील और कोतवाली मौजूद है। इसके बाद भी लोगों में किसी का भय नहीं चाहे वह पुलिस हो या फिर प्रशासन। 

अब सवाल यह उठता है जब कोरोना संक्रमण की रफ्तार शहरों से निकलकर गांवों में दुगनी तेजी से बढ़ रही है, जिस पर अंकुश लगाने व कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन पर है, लेकिन जब प्रशासन ही पूरी तरह से बेपरवाह है तो आगे की स्थिति क्या होगी इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। अयोध्या प्रयागराज हाईवे पर लगने वाली सब्जी मंडी में उमड़ने वाली भीड़ दुर्घटनाओं को भी दावत दे रही है, जो किसी भी अप्रिय स्थिति को उत्पन्न कर सकता है।
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj