आधार को बैंक से लिंक कराने के नाम पर युवक से हजारों की ठगी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 19, 2017 - 04:40 PM (IST)

नोएडा: सरकार ने सिम कार्ड, पैन कार्ड और बैंक अकाउंट से आधार नंबर जोड़ना अनिवार्य कर दिया है। इसी मौके का फायदा उठाकर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले आधार को लिंक कराने और वेरिफिकेशन के लिए ग्राहकों को फोन करके चूना लगा रहे हैं। एेसा ही एक मामला नोएडा में देखने को मिला है, जहां निजी कंपनी में काम करने वाले एक युवक के खाते से आधार कार्ड लिंक करने के बहाने 13 हजार रुपए निकाल लिए गए।

जानकारी के मुताबिक मामला नोएडा के सेक्टर-65 की निजी कंपनी में काम करने वाले राजीव सिंह का है। राजीव ने बताया कि उनका सैलरी अकाउंट आईसीआईसीआई बैंक में है। वह शनिवार शाम ऑफिस से निकलने की तैयारी में थे। तभी किसी ने फोन करके बताया कि अगर अगर आप घर बैठे मोबाइल नंबर और बैंक खाते को आधार से लिंक कराना चाहते हो तो आपको कुछ जानकारी देनी होगी।

जिसके बाद राजीव ने मोबाइल नंबर, बैंक खाते के साथ एटीएम कार्ड की पूरी जानकारी उनको दे दी। कुछ देर बाद राजीव को मोबाइल पर खाते से 13 हजार रुपए निकलने का मेसेज आया। ठगी का पता चलता ही उसने अपना खाता और एटीएम कार्ड दोनों को ब्लॉक करा दिया। फिलहाल राजीव ने घटना की शिकायत कोतवाली फेज-3 में की है।