यूपी के इस गांव में पुलिस के खौफ से पलायन करने को मजबूर हुए लोग

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 12:47 PM (IST)

कौशांबीः उत्तर प्रदेश के कौशांबी में पुलिसिया कारवाई से ख़ौफ खाए एक वर्ग विशेष के लोगों ने रविवार को गांव से पलायन करना शुरू कर दिया। औरतें अपने घरों में ताला लगाकर गांव से दूर जाने की तैयारी कर रही हैं, ताकि पुलिसिया जुल्म से बच सके। आरोप है कि सत्ता पक्ष के दबाव में आकर पुलिस वर्ग विशेष के लोगों के घरों पर रात को जमकर हंगामा करती है।

जानिए पूरा मामला 
सरायअकिल थाना क्षेत्र के सुरसेनी गांव में 29 जून को बालू लदे ओवरलोड ट्रेक्टर की वीडियो बनाने को लेकर पूर्व प्रधान राजेन्द्र व वर्ग विशेष के लोगों में मारपीट हो गई थी। आरोप है कि सत्ता पक्ष के एक विधायक के दबाव में आ कर पुलिस ने वर्ग विशेष के लोगो पर एक पक्षीय करवाई करते हुए गंभीर धाराओं मे मुकदमा दर्ज किया। मामले में वर्ग विशेष के 9 लोगों को पुलिस ने जेल भेज दिया।

महिलाओं और बच्चों पर जुल्म करती पुलिस 
आरोप है कि जेल भेजने के बाद भी पुलिस रात को दबिश देने के बहाने महिलाओं और बच्चों पर जुल्म करती है। यही कारण है कि सुरसेनी गांव के विशेष वर्ग के लोग पलायन पर मजबूर हो गए। महिलाएं, बच्चे व बुजुर्ग अपने अपने घरों मे ताला बंद कर गृहस्थी का समान लेकर गांव छोड़ कर जाने लगे। महिलाएं व बच्चे बिलखते हुए गांव से बाहर निकलने की तैयारी में थे, तभी जानकारी पाकर ग्राम प्रधान रीना शुक्ला को हुई तो वह उन्हें समझाने मौके पर पहुंची।

मामले की जांच का आश्वासन 
ग्राम प्रधान में पलायन कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया। समझाने का असर यह हुआ कि कुछ लोग गांव मे रुक गए। मामले में मीडिया के सवालों पर एसडीएम चायल जितेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि उनको पलायन की कोई जानकारी नही है। मीडिया के जरिए जानकारी हुई है, मामले की जांच कराई जाएगी।


 

Tamanna Bhardwaj