जीते जी मदद से मुंह मोडऩे वाले लोगों ने मरने के बाद दिए हजारों रुपये

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 03:09 PM (IST)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से मानवती को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां कई दिनों से बीमार चल रहे युवक की आज मौत हो गई। हैरानी की बात ये है कि जीते जी मदद से मुंह मोडऩे वाले लोगों ने मरने के बाद हजारों रुपये उसके संस्कार के लिए दे दिए। 

मामला गोरखपुर के तरंग ओवर ब्रिज के नीचे का है। यहां एक मजदूर की आज सुबह मौत हो गई। बिहार के किसी गाँव के रहने वाले इस मजदूर के आगे पीछे कोई नहीं था। यह पिछले कई दिनों से बीमार अवस्था में यहीं पर पड़ा हुआ था। दो दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन पर यहां पर सुरक्षा में तैनात गोरखनाथ थाने के पुलिसकर्मियों से इसकी बीमारी बारे में लोगों ने बताया था। इतना ही नहीं लोगों ने इसके इलाज के लिए भी मदद मांगी थी। लेकिन सुरक्षा व्यवस्था खत्म होने के बाद पुलिस वाले पलट कर यहां पर नहीं आए। आज सुबह इसकी मौत होने पर स्थानीय लोगों ने भी इससे मुंह मोड़ लिया। कई घण्टों तक इसकी लाश सड़क पर पड़ी रही। 

लोगों से मदद नहीं मिलता देख यहीं के किसी व्यक्ति ने इस लावारिस लाश के पास दो तख्तियां यह लिखकर रख दी कि इस लावारिस लाश के अंतिम संस्कार के लिए मदद करें। जीते जी इनकी मदद से मुंह मोडऩे वाले लोगों ने मरने के बाद इसके अंतिम संस्कार के लिए भीख देना शुरू कर दिया। सुबह से इस लाश के अंतिम संस्कार के लिए यहां पर रुपए फेंके जा रहे हैं। हालांकि इन रुपयों के इक_ा होने के बाद इसका अंतिम संस्कार कौन करेगा और रुपए किसके पास जाएंगे अभी कुछ भी पता नहीं है। इस लावारिस लाश की मदद करने वाले लोगों का कहना है। कि वह यहां पर इस लाश के पास लिखी इस मदद की अपील को देखकर ही इसकी मदद कर रहे हैं।

Ajay kumar