'वरुण गांधी जैसे लोगों को सांसद बनना ही नहीं चाहिए'

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2018 - 11:45 AM (IST)

वाराणसीः बीजेपी के युवा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को पत्र लिखकर अपील की थी। पत्र में उन्होंने आर्थिक रूप से संपन्न सांसदों द्वारा 16वीं लोकसभा के बचे कार्यकाल में अपना वेतन छोड़ने का सुझाव दिया था। वरुण गांधी के इस सुझाव से उनकी ही पार्टी के लोग उनके विरोध में खड़े हो गए हैं।

बता दें कि बीजेपी के मछलीशहर से सांसद राम चरित्र निषाद बुधवार को वाराणसी में थे। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान जब उनसे वरुण गांधी की तरफ से सांसदों से सैलरी छोड़ देने की अपील के बारे में पूछा गया तो उन्होंने वरुण गांधी पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि वरुण गांधी संपन्न हैं। वे अपनी सैलरी छोड़ सकते हैं, लेकिन हम तो गरीब सांसद हैं हमसे ये नहीं हो पाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कह डाला कि वरुण गांधी और उन जैसे और लोग, जो संपन्न हैं, वे लोकसभा में आते ही क्यों हैं। निषाद ने कहा कि जिन्हें सैलरी छोड़नी है, वे तो वैसे ही देश सेवा और समाज सेवा कर सकते हैं। हम अपनी सैलरी नहीं छोड़ सकते।

साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोग नरेंद्र मोदी की कृपा से सांसद हैं। हम जैसे दलित, पिछड़ा, अतिपिछड़ा गरीब लोग अपनी सैलरी नहीं छोड़ सकते। उन्होंने कहा कि मछलीशहर के विकास के लिए आने वाली सांसद निधि धनराशि का एक पैसा भी मैं कमीशन नहीं लेता हूं। हम वरुण गांधी से तुलना नहीं कर सकते। राहुल गांधी के 68 हजार के जैकेट से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि ज्यादा टिप्पणी ठीक नहीं। उन्होंने कहा कि राहुल मंदिर में जाकर जनेऊ धारण करके ब्राह्मण दिखना चाहते हैं। वे दिखावा और ढोंग करके हिंदुत्व की बात कर रहे हैं।